Friday, April 26, 2024
Advertisement

पंजाब कांग्रेस विवाद: सिद्दू और कैप्टन से रविवार को मुलाकात कर सकती हैं सोनिया गांधी

पंजाब कांग्रेस में मचे घमासान का हल निकालने के लिए पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी की ओर से मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और विधायक नवजोत सिंह सिद्धू को 20 जून को दिल्ली बुलाने की चर्चा है।

Puneet Pareenja Reported by: Puneet Pareenja @puneetpareenja
Published on: June 17, 2021 16:30 IST
पंजाब कांग्रेस विवाद: सिद्दू और कैप्टन से रविवार को मुलाकात कर सकती हैं सोनिया गांधी- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पंजाब कांग्रेस विवाद: सिद्दू और कैप्टन से रविवार को मुलाकात कर सकती हैं सोनिया गांधी

नई दिल्ली/पंजाब। पंजाब कांग्रेस में मचे घमासान का हल निकालने के लिए पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी की ओर से मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और विधायक नवजोत सिंह सिद्धू को 20 जून को दिल्ली बुलाने की चर्चा है। इससे पहले कैप्टन भी अपने स्तर पर विवाद को सुलझाने और नाराज नेताओं के गिले-शिकवे दूर करने में जुटे हैं। पंजाब में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले ही सूबे में सियासी हलचल तेज हो गई है। कांग्रेस अंदरूनी कलह के बीच अपना किला और मजबूत करने में जुट गई है। 

सूत्रों के अनुसार, समिति की रिपोर्ट और राहुल गांधी से मिले फीडबैक के आधार पर सोनिया गांधी कैप्टन और सिद्धू के बीच विवाद सुलझाने के लिए एक साथ बैठक करेंगी। इससे पहले लंच पर विधायकों को बुलाने के पीछे कैप्टन का मकसद समय रहते नाराज नेताओं को मनाना है, ताकि अपनी शक्ति का भी प्रदर्शन किया जा सके। आज यानि गुरुवार शाम को भी कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपने कुछ और विधायकों और मंत्रियों को चाय पर बुलाया है। 

आज की बैठक शाम 5 बजे शुरू होगी। कल उन्होंने अपने सिसवां स्थित फार्म हाउस पर 16 विधायकों को दोपहर के खाने पर बुलाया था और देर शाम तक विभिन्न मुद्दों पर बातचीत की थी। इस दौरान कैप्टन ने विधायकों से नहीं मिलने की शिकायत दूर करने की कोशिश की और अपने पक्ष को मजबूत करना चाहा।

पंजाब एकता पार्टी का कांग्रेस में विलय, सुखपाल सिंह खैरा समेत 3 विधायक हुए शामिल

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement