1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. CBI डायरेक्टर का पद संभालते ही एक्शन में आलोक वर्मा, रद्द किए नागेश्वर राव के सारे ट्रांसफर ऑर्डर

CBI डायरेक्टर का पद संभालते ही एक्शन में आलोक वर्मा, रद्द किए नागेश्वर राव के सारे ट्रांसफर ऑर्डर

जबरन छुट्टी पर भेजे जाने के 77 दिन बाद बुधवार को अपनी ड्यूटी पर लौटे सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा ने तत्कालीन निदेशक (प्रभारी) एम नागेश्वर द्वारा किए गए लगभग सारे तबादले रद्द कर दिए।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 09, 2019 23:10 IST
CBI Director Alok Verma- India TV Hindi
CBI Director Alok Verma

नई दिल्ली: जबरन छुट्टी पर भेजे जाने के 77 दिन बाद बुधवार को अपनी ड्यूटी पर लौटे सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा ने तत्कालीन निदेशक (प्रभारी) एम नागेश्वर द्वारा किए गए लगभग सारे तबादले रद्द कर दिए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। सुप्रीम कोर्ट ने वर्मा को छुट्टी पर भेजने के सरकारी आदेश को कल रद्द कर दिया था।

वर्मा और विशेष निदेशक राकेश अस्थाना के बीच तकरार शुरु होने के बाद सरकार ने दोनों को छुट्टी पर भेज दिया था और उनके सारे अधिकार ले लिए थे। उसके बाद 1986 बैच के ओड़िशा काडर के आईपीएस अधिकारी राव को 23 अक्टूबर, 2018 को देर रात को सीबीआई निदेशक के दायित्व और कार्य सौंपे गए थे।

अधिकारियों के अनुसार अगली सुबह ही राव ने बड़े पैमाने पर तबादले किए। उनमें अस्थाना के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले की जांच करने वाले अधिकारी जैसे डीएसपी ए के बस्सी, डीआईजी एम के सिन्हा, संयुक्त निदेशक ए के शर्मा भी शामिल थे।

एक अधिकारी ने पहचान उजागर नहीं करने की शर्त पर बताया कि वर्मा ने बुधवार को अपना दायित्व संभाल लिया और राव द्वारा किए गए सारे तबादले रद्द कर दिए।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X