Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

छत्तीसगढ़ में 428 नए लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि, संक्रमितों की कुल संख्या 14987 हुई

छत्तीसगढ़ में शनिवार को 428 नए लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि होने के साथ ही राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 14987 हो गई है। राज्य में शनिवार को कोरोना वायरस से और चार लोगों की मृत्यु भी हुई।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 15, 2020 23:12 IST
Chhattisgarh Coronavirus cases till 15 August- India TV Hindi
Image Source : FILE Chhattisgarh Coronavirus cases till 15 August

रायपुर: छत्तीसगढ़ में शनिवार को 428 नए लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि होने के साथ ही राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 14987 हो गई है। राज्य में शनिवार को कोरोना वायरस से और चार लोगों की मृत्यु भी हुई। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि जिन 428 नए लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई उनमें रायपुर जिले के 217, दुर्ग के 49, बिलासपुर के 25, रायगढ़ के 19, राजनांदगांव के 16, सरगुजा और कोण्डागांव के 14-14, महासमुंद के 13, सुकमा के नौ, कबीरधाम और बलौदाबाजार के सात-सात, कोरिया के छह, नारायणपुर के पांच, गरियाबंद, सूरजपुर, कांकेर और अन्य राज्य के चार-चार, बेमेतरा के तीन, बालोद, धमतरी और जांजगीर-चांपा के दो-दो तथा बलरामपुर और जशपुर के एक-एक मरीज शामिल हैं। मरीजों को अस्पताल में भर्ती किया जा रहा है। 

अधिकारियों ने बताया कि राज्य में कोरोना वायरस से और चार लोगों की मौत हुई है। उन्होंने बताया कि रायपुर के 58 वर्षीय पुरुष को 14 अगस्त को रायपुर के निजी अस्पताल में भर्ती किया गया था। उसी दिन उसकी मृत्यु हो गई। उसे तीन दिनों से सांस की तकलीफ, कफ तथा बुखार की शिकायत थी। अधिकारियों ने बताया कि रायपुर के कैलाशपुरी निवासी 69 वर्षीय पुरुष कार्डियक डिजीज, डायबीटिज, किडनी डिजीज, उच्च रक्तचाप से पीड़ित थे। उनमें कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि के बाद उन्हें सात अगस्त को मेडिकल कॉलेज अस्पताल भर्ती किया गया था। उपचार के दौरान 14 अगस्त को उनकी मृत्यु हो गई। 

उन्होंने बताया कि भिलाई के कैलाश नगर निवासी 65 वर्षीय पुरुष डायबिटीज, उच्च रक्तचाप, सेप्सिस अदि रोगों से पीड़ित थे। उन्हें 12 अगस्त को रायपुर के एम्स में भर्ती कराया गया था। इलाज के 14 अगस्त को उनकी मृत्यु हो गई। अधिकारियों ने बताया कि रायपुर जिले के तिल्दा निवासी 80 वर्षीय पुरुष पूर्व ही से डायबीटिज, उच्च रक्तचाप, किडनी डिजीज से पीड़ित थे। 

बुखार के कारण उन्हें दो अगस्त को रायपुर के निजी अस्पताल में भर्ती किया गया था। इलाज के दौरान 12 अगस्त को उनकी मृत्यु हो गई। छत्तीसगढ़ में अब तक कोरोना वायरस के परीक्षण के लिए 414328 नमूनों की जांच की गई है। इनमें से 14987 मरीजों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई। अबतक 10046 मरीजों को स्वस्थ्य होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई है। 

राज्य में फिलहाल 4807 मरीजों का इलाज चल रहा है। राज्य में इस वायरस से 134 लोगों की मृत्यु हुई है। अधिकारियों ने बताया कि राज्य के सभी 28 जिलों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है। राज्य में पिछले एक माह के दौरान 10 हजार से अधिक लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है। राज्य के रायपुर जिले में सबसे अधिक 5190 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है। जिले में कोरोना वायरस संक्रमित 71 लोगों की मौत हुई है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement