Sunday, May 05, 2024
Advertisement

चीन का हेलीकॉप्टर LAC के पास आया और भारतीय लड़ाकू विमान को सामने देख वापस गया

चीन का हेलिकॉप्टर अपनी ही सीमा में था लेकिन वह भारतीय सीमा के बहुत नजदीक पहुंच गया था और एयरफोर्स को जैसे ही इसकी भनक लगी तो 8 मिनट के अंदर भारतीय वायुसेना का लड़ाकू विमान भी वहां पहुंच गया।

Manish Prasad Reported by: Manish Prasad @manishindiatv
Updated on: May 12, 2020 12:23 IST
Chinese choppers spotted near Ladakh LAC prompt alert, IAF...- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Chinese choppers spotted near Ladakh LAC prompt alert, IAF fighters rushed in  

नई दिल्ली। भारत को उकसाने की अपनी हरकतों से चीन बाज नहीं आ रहा है, पिछले हफ्ते चीन का एक हेलीकॉप्टर लद्दाख से सटी वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) के पास देखा गया और सावधानी के तौर पर भारतीय वायुसेना ने इलाके में अपने लड़ाकू विमान को पेट्रोलिंग पर लगा दिया। यह घटना पिछले हफ्ते घटी है। पिछले हफ्ते ही सिक्किम से सटी चीन की सीमा पर भारत और चीन के सैनिकों के बीच हाथापाई भी हुई थी जिसमें 7 चीनी और 4 भारतीय सैनिक घायल हो गए थे।

इंडिया टीवी को मिली जानकारी के मुताबिक चीन का हेलिकॉप्टर अपनी ही सीमा में था लेकिन वह भारतीय सीमा के बहुत नजदीक पहुंच गया था और एयरफोर्स को जैसे ही इसकी भनक लगी तो 8 मिनट के अंदर भारतीय वायुसेना का लड़ाकू विमान भी वहां पहुंच गया। भारतीय विमान को सामने देख चीन का हेलीकॉप्टर वापस चला गया।

चीन के हेलीकॉप्टर पहले भी कई बार जानबूझकर भारतीय एयर स्पेस में घुस चुके हैं। लेकिन भारतीय वायुसेना की तरफ से उनको खदेड़ा भी गया है। इस बार भी भारतीय वायुसेना ने चीन के हेलीकॉप्टर को पीछे हटने पर मजबूर किया है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement