Friday, March 29, 2024
Advertisement

बिहार चुनाव 2020: चिराग पासवान ने सीट बंटवारे को लेकर लिखी चिट्ठी, बीजेपी नेतृत्व ने कहा- NDA में जल्द शुरू होगी बातचीत

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने गृहमंत्री अमित शाह को रविवार को चिट्ठी लिखी है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 27, 2020 21:03 IST
LJP chief Chirag Paswan- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO LJP chief Chirag Paswan

नई दिल्ली। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने गृहमंत्री अमित शाह को रविवार (27 सितंबर) को चिट्ठी लिखी है। चिट्ठी में बिहार में सीट बंटवारे को लेकर एनडीए गठबंधन में अब तक कोई भी बातचीत शुरू ना होने का मुद्दा उठाया गया है। बताया जा रहा है कि बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और पीएम से इस संबंध में अब तक हुए पत्राचार की कॉपी भी भेजी गई है। 

बताया जा रहा है कि अमित शाह को एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान की चिट्ठी के बाद बीजेपी नेतृत्व ने चिराग पासवान से संपर्क किया है। बीजेपी नेतृत्व ने चिराग पासवान से कहा है कि सीट बंटवारे पर एनडीए में जल्द बातचीत शुरू होगी।

बता दें कि, चुनाव आयोग ने तीन फेज में होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए तारीखों का ऐलान कर दिया गया है। मुख्य चुनाव आयुक्त (CEC) सुनील अरोड़ा ने कहा कि पहले चरण में 71 सीटों पर मतदान होंगे, 16 जिलों में वोटिंग होंगी और इसमें  31 हजार पोलिंग स्टेशन होंगे। दूसरे चरण में 94 सीटों पर मतदान होगा और कुल 17 जिलों में वोटिंग होगी, इस चरण में 42 हजार पोलिंग स्टेशन होंगे। तीसरे चरण में 78 सीटों पर मतदान होंगे, इस चरण में 15 जिलों में वोटिंग होगी, इसमें 33.5 हजार पोलिंग स्टेशन शामिल होंगे। CEC ने कहा कि पहले चरण के लिए नोटिफिकेशन 1 नवंबर को जारी होगा। नामांकन की आखिरी तारीख 8 अक्टूबर होगी और नामांकन वापस लेने की अंतिम तारीख 12 अक्टूबर को होगी। इस चरण की वोटिंग 28 अक्टूबर को होगी। दूसरे चरण में नामांकन की आखिरी तारीख 16 अक्टूबर होगी और वोट 3 नवंबर को डाले जाएंगे। तीसरे चरण की वोटिंग 7 नवंबर को होगी। तीनों चरणों की मतगणना 10 नवंबर को की जाएगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement