1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. वीडियो: मुंबई एयरपोर्ट पर एक यात्री को हुआ कार्डिएक अरेस्ट, CISF जवानों ने बचाई जान

वीडियो: मुंबई एयरपोर्ट पर एक यात्री को हुआ कार्डिएक अरेस्ट, CISF जवानों ने बचाई जान

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनैशनल एयरपोर्ट पर पर CISF जवानों की सूझबूझ और समझदारी से एक यात्री की जान बच गई।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 29, 2018 8:08 IST
CISF at Mumbai save life of passenger who has cardiac arrest | ANI​- India TV Hindi
CISF at Mumbai save life of passenger who has cardiac arrest | ANI​

मुंबई: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनैशनल एयरपोर्ट पर पर CISF जवानों की सूझबूझ और समझदारी से एक यात्री की जान बच गई। दरअसल, यहां एक यात्री को कार्डिएक अरेस्ट हो गया था लेकिन मौके पर उपस्थित CISF के जवानों ने मुस्तैदी से यात्री को सीपीआर देकर उसकी जान बचा ली। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बाद में मरीज को नानावटी अस्पताल भेज दिया गया, जहां उसकी स्थिति सामान्य बताई जा रही है।

शुक्रवार को यह यात्री मुंबई एयरपोर्ट पर खड़ा था कि अचानक गिर गया। वहां मौजूद कोई भी शख्स कुछ समझ पाता, इससे पहले ही CISF के जवानों ने यात्री को सीपीआर देना शुरू कर दिया। एक जवान पैसेंजर का छाती दबाकर उसे ऑक्सिजन देने की कोशिश कर रहा था, जबकि एक उसके पांव रगड़ रहा था। एक तीसरा जवान व्यक्ति को मुंह से सांस दे रहा था। जवानों की मुस्तैदी के चलते समय रहते शख्स की हालत में सुधार आया और उसकी जान बच गई। बाद में उसे आगे के इलाज के लिए नानावटी अस्पताल भेज दिया गया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मरीज के हृदय की धमनियों में ब्लॉकेज थे, जिसके कारण उसे कार्डिएक अरेस्ट हुआ था। तुरंत सीपीआर देने के कारण उसकी जान को खतरा नहीं हुआ। बताया जा रहा है कि मरीज के ब्लॉकेज निकालने के लिए उसकी एंजियोप्लास्टी की जा चुकी है और जल्द ही उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी। CISF जवानों की इस मुस्तैदी की हर कोई तारीफ कर रहा है और इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X