Saturday, April 20, 2024
Advertisement

दिल्ली में घर से बाहर निकलने पर मास्क पहनना जरूरी: CM अरविंद केजरीवाल

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 09, 2020 0:05 IST
दिल्ली में घर से बाहर निकलने पर मास्क पहनना जरूरी: CM अरविंद केजरीवाल- India TV Hindi
Image Source : FILE दिल्ली में घर से बाहर निकलने पर मास्क पहनना जरूरी: CM अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस महामारी को फैलने से रोकने के लिये दिल्ली सरकार ने घर से बाहर निकलने पर लोगों को मास्क पहनना बुधवार को अनिवार्य कर दिया। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक उच्च स्तरीय बैठक के बाद इस निर्णय का ऐलान करते हुये कहा कि चेहरे पर मास्क लगाने से काफी हद तक कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को कम किया जा सकता है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने ​ट्वीट कर कहा, ‘‘इसलिये यह फैसला किया गया है कि राष्ट्रीय राजधानी में घर से बाहर कदम रखने वाले किसी भी व्यक्ति के लिये मास्क पहनना आवश्यक होगा। कपड़े का मास्क भी उपयोग में लाया जा सकता है।’’ केजरीवाल ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि दिल्ली के सभी सरकारी विभागों को वेतन के अलावा सभी खर्च रोकने के निर्देश दिए गए हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि राजस्व की वर्तमान स्थिति को देखते हुए सरकार को अपने ख़र्चों में भारी कटौती करनी होगी। ट्वीट में कहा गया है कि कोरोना और लॉकडाउन सम्बन्धी ख़र्चों के अलावा कोई अन्य खर्च केवल वित्त विभाग की अनुमति से ही किया जाएगा। दिल्ली में बुधवार को कोरोना वायरस के 93 नए मामले सामने आए है। इन सभी नए मामलों का संबंध तबलीगी जमात से है। 

इन नए मामलों के सामने आने के बाद दिल्ली में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 669 पहुंच गई है। दिल्ली में अब तक तब्लीगी जमात से जुड़े 426 कोरोना पॉजिटिव मामले हो चुके है। दिल्ली में बढ़ते मामलों के कारण सरकार ने संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित 20 हॉट स्पॉट को सील कर दिया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement