Friday, March 29, 2024
Advertisement

राष्ट्रीय राजधानी में सर्दी का प्रकोप, कोहरे के कारण ट्रेन सेवा प्रभावित

राष्ट्रीय राजधानी में आज सुबह ठंड का असर रहा और न्यूनतम तापमान 7.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। साथ ही घने कोहरे के कारण शहर की ओर आने जाने वाली कई ट्रेनों के परिचालन में देरी हुयी।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: December 26, 2017 13:06 IST
Train, Fog- India TV Hindi
Train, Fog

नयी दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में आज सुबह ठंड का असर रहा और न्यूनतम तापमान 7.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। साथ ही घने कोहरे के कारण शहर की ओर आने जाने वाली कई ट्रेनों के परिचालन में देरी हुयी। उत्तर दिशा की ओर आने और यहां से जाने वाली कम से कम 10 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया जबकि कई अन्य विलंब से चल रही हैं। उत्तर रेलवे के एक प्रवक्ता ने बताया कि खराब दृश्यता के कारण सुबह छह बजे 10 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया। 30 ट्रेनें देरी से चल रही हैं और छह अन्य के समय में बदलाव किया गया है। 

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि सफदरजंग वेधशाला में सुबह साढ़े आठ बजे दृश्यता का स्तर 300 मीटर दर्ज किया गया। मौसम अधिकारी के अनुसार न्यूनतम तापमान 7.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि सुबह में आर्द्रता का स्तर 94 प्रतिशत दर्ज किया गया। उन्होंने बताया कि पालम मौसम केन्द्र में तापमान आठ डिग्री सेल्सियस, लोधी रोड में 7.3 डिग्री सेल्सियस, रिज में 7.6 डिग्री सेल्सियस और आयानगर में नौ डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 

मौसम वैज्ञानिकों ने कल आसमान मुख्य रूप से साफ रहने और सुबह के दौरान हल्का से लेकर घना कोहरा छाये रहने का अनुमान व्यक्त किया है। कल यानी बुधवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 23 और सात डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। 

गौरतलब है कि कल यानी सोमवार का अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 22.8 और सात डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement