Saturday, April 20, 2024
Advertisement

J&K और लद्दाख में कड़ाके की सर्दी, द्रास में पारा शून्य से 30 डिग्री सेल्सियस नीचे

घाटी में ज्यादातर जगहों पर अधिकतम तापमान पांच डिग्री सेल्सियस से अधिक दर्ज किया गया । अगले कुछ दिनों तक क्षेत्र में सर्दी की स्थिति बरकरार रहने की संभावना है। हालांकि, कश्मीर में सर्दी का सबसे कठिन समय 40 दिनों का चिल्लई कलां 30 जनवरी को खत्म हो चुका है। 

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: February 03, 2020 19:49 IST
Jammu Kashmir- India TV Hindi
Image Source : JAMMU KASHMIR LADAKH J&K और लद्दाख में कड़ाके की सर्दी, द्रास में पारा शून्य से 30 डिग्री सेल्सियस नीचे

श्रीनगर। केंद्र शासित प्रदेशों जम्मू कश्मीर और लद्दाख में कड़ाके की सर्दी पड़ रही है। द्रास में न्यूनतम तापमान शून्य से 30 डिग्री सेल्सियस नीचे रिकॉर्ड किया गया है। द्रास क्षेत्र का सबसे सर्द इलाका रहा। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि जम्मू कश्मीर और लद्दाख में अगले हफ्ते मौसम शुष्क होगा तथा ठंड रहेगी, जबकि दोनों केंद्र शासित प्रदेशों में अलग अलग स्थानों पर बर्फबारी और बारिश की संभावना है। लद्दाख के लेह जि़ले में न्यूनतम तापमान शून्य से 16.4 डिग्री सेल्सियस नीचे रिकॉर्ड किया गया। इसके बाद करगिल रहा जहां का पारा शून्य से नीचे 27.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

मौसम विभाग के अधिकारी ने बताया कि पहलगाम में तापमान शून्य से 12.5 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया । मौसम विभाग ने बताया कि उत्तरी कश्मीर के पर्यटन स्थल गुलमर्ग में तापमान शून्य से 11.5 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया । श्रीनगर शहर में न्यूनतम तापमान शून्य से पांच डिग्री सेल्सियस नीचे रहा । काजीगुंड में पारा शून्य से 7.2 डिग्री नीचे, कुपवाड़ा में शून्य से 6.3 डिग्री सेल्सियस नीचे और कोकेरनाग में शून्य से 5.7 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा।

घाटी में ज्यादातर जगहों पर अधिकतम तापमान पांच डिग्री सेल्सियस से अधिक दर्ज किया गया। अगले कुछ दिनों तक क्षेत्र में सर्दी की स्थिति बरकरार रहने की संभावना है। हालांकि, कश्मीर में सर्दी का सबसे कठिन समय 40 दिनों का चिल्लई कलां 30 जनवरी को खत्म हो चुका है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement