1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. देखें: हिमाचल में शीत लहर का प्रकोप बढ़ा, बहती हुई नदी भी जम गई

देखें: हिमाचल में शीत लहर का प्रकोप बढ़ा, बहती हुई नदी भी जम गई

हिमाचल प्रदेश में शीत लहर का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। इसके तेज होने से राज्य के अधिकतर इलाकों में तापमान में गिरावट दर्ज की गई।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 26, 2018 14:18 IST
 River Chandra in Lahaul-Spiti freezes partially due to cold wave- India TV Hindi
River Chandra in Lahaul-Spiti freezes partially due to cold wave | ANI

शिमला: हिमाचल प्रदेश में शीत लहर का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। इसके तेज होने से राज्य के अधिकतर इलाकों में तापमान में गिरावट दर्ज की गई। हिमाचल में ठंड का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि लाहौल-स्पीति घाटी में बहने वाली चंद्रा नदी का पानी भी आंशित रूप से जम गया है। शिमला के मौसम विज्ञान विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने बुधवार को बताया कि जनजातीय बहुल लाहौल और स्पीति जिले के प्रशासनिक केंद्र केलांग में तापमान शून्य से नीचे 11.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

इसके अलावा मनाली, कल्पा, सोलन, चम्बा, श्योबाग, सुंदरनगर और भुन्टर में भी तापमान शून्य से नीचे दर्ज किया गया। सिंह ने बताया कि कल्पा में तामपान शून्य से नीचे 4 डिग्री सेल्सियस, मनाली में शून्य से नीचे 3.4 डिग्री सेल्सियस, श्योबाग में शून्य से नीचे 2.7 डिग्री सेल्सियस, सुंदरनगर में शून्य से नीचे 1.3 डिग्री सेल्सियस, भुंटर में शून्य से नीचे एक डिग्री सेल्सियस, सोलन में शून्य से नीचे 0.7 डिग्री सेल्सियस और चम्बा में शून्य से नीचे 0.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।


राज्य की राजधानी शिमला में तापमान 2.7 डिग्री सेल्सियस और डलहौजी में तापमान 1.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हालांकि, मौसम विभाग के अनुसार नए साल की पूर्व संध्या पर यहां बर्फबारी के आसार नहीं हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यहां 3 जनवरी के बाद ही बर्फबारी की उम्मीद की जा सकती है। यहां पहाड़ी इलाकों में एक पखवाड़े से धूपभरे दिनों वाला मौसम रहा है और अधिकतर जगहों पर दिन का तापमान बढ़ गया है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X