Saturday, April 20, 2024
Advertisement

"गैरकानूनी गठबंधन खुद को ही तबाह करेगा, फडणवीस का शपथग्रहण शर्मनाक", अहमद पटेल ने कहा

महाराष्ट्र में बीजेपी ने एनसीपी के नेता और शरद पवार के भतीजे अजित पवार के साथ मिलकर सरकार बना ली है। जिससे राज्य की राजनीति में रातोंरात भूचाल आ गया।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 23, 2019 11:45 IST
Senior Congress leader Ahmed Patel- India TV Hindi
Image Source : PTI Senior Congress leader Ahmed Patel

मुंबई: महाराष्‍ट्र में बीजेपी ने एनसीपी के नेता और शरद पवार के भतीजे अजित पवार के साथ मिलकर सरकार बना ली है। जिससे राज्य की राजनीति में रातोंरात भूचाल आ गया। ऐसे में कांग्रेस नेता अहमद पटेल कहा कि "हर गैरकानूनी काम और दांव पेंच रात के अंधेरे में किए जाते हैं। गुपचुप तरीके से फडणवीस का शपथग्रहण बेहद शर्मनाक है। यह गैरकानूनी गठबंधन खुद को ही तबाह करेगा।"

वहीं, इससे पहले NCP चीफ शरद पवार ने ट्वीट कर बीजेपी को समर्थन देने से इनकार किया है। शरद पवार का कहना है कि बीजेपी को समर्थन देने का एनसीपी का फैसला नहीं है। अजित पवार के फैसले से एनसीपी का कोई लेना देना नहीं है। बता दें कि शुक्रवार की रात तक यही खबरें थीं कि उद्धव ठाकरे को महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनाने पर कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी राजी हो गई है। लेकिन, आज महाराष्ट्र की पूरी सियासत की तस्वीर ही बदल गई।

वहीं, उपमुख्यमंत्री की शपथ लेने के बाद अजित पवार ने कहा कि "24 अक्टूबर को रिजल्ट आया। तब से अभी तक कोई भी सरकार बना नहीं सका। महाराष्ट्र में कई परेशानियां हैं, ज्यादा तो किसानों की परेशानियां हैं। वो हल करने के लिए लोगों द्वारा चुनी गई सरकार आती है तो उससे निर्णय जल्द लिए जा सकते हैं। इसीलिए हमने ये फैसला किया (भाजपा के साथ सरकार बनाने का)।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement