Friday, April 26, 2024
Advertisement

“हमारे पास 162 विधायक, हमें मिले सरकार बनाने का मौका”, कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण का बयान

मुंबई में NCP, कांग्रेस और शिवसेना के पक्ष वाले सभी विधायकों के इकट्ठा होने के मौके पर कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण ने बहुमत होने का दावा किया। उन्होंने कहा कि “हमारे पास 162 विधायक है, इसीलिए हमें सरकार बनाने का मौका मिलना चाहिए।”

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 25, 2019 20:13 IST
Congress, Shivsena and NCP's MLA in Hotel Hayat- India TV Hindi
Image Source : ANI Congress, Shivsena and NCP's MLA in Hotel Hayat

मुंबई: मुंबई में NCP, कांग्रेस और शिवसेना के पक्ष वाले सभी विधायकों के इकट्ठा होने के मौके पर कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण ने बहुमत होने का दावा किया। उन्होंने कहा कि “हम 162 से अधिक हैं, केवल 162 नहीं। इसीलिए, राज्यपाल को हमें सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करना चाहिए।” उन्होंने कहा कि "मैं सोनिया गांधी को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने बीजेपी को रोकने के लिए इस गठबंधन की अनुमति दी।"

विधायकों के इकट्ठा होने के मौके पर होटल में शरद पवार, मल्लिकार्जुन खड़गे, उद्धव ठाकरे, आदित्य ठाकरे, बालासाबेह थोराट, प्रफुल पटेल, पृथ्विराज चव्हाण, अशोक चव्हाण मौजूद रहे। इस दौरान शरद पवार ने कहा कि "महाराष्ट्र के हित के लिए हम सभी ने संकल्प किया है। ये गठबंधन महाराष्ट्र के हित में है" उन्होंने कहा कि "अजित पवार का फैसला पार्टी का फैसला नहीं था। अजित पवार ने सबको गुमराह किया है।"

शरद पवार ने कहा कि "हमारे बहुमत को साबित करने में कोई समस्या नहीं होगी। जो पार्टी से निलंबित है, वह कोई आदेश नहीं दे सकता है। फ्लोर टेस्ट के दिन, मैं 162 से अधिक विधायकों को लाऊंगा। यह गोवा नहीं है, यह महाराष्ट्र है। राज्य में बहुमत के बिना एक सरकार का गठन किया गया था। कर्नाटक, गोवा, और मणिपुर, भाजपा के पास कहीं भी बहुमत नहीं था लेकिन सरकार बनाई।"

शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे ने कहा कि "हमारी लड़ाई सिर्फ सत्ता के लिए नहीं है, हमारी लड़ाई 'सत्यमेव जयते' के लिए है। जितना आप हमें तोड़ने की कोशिश करेंगे, उतना ही हम एकजुट होंगे।" उन्होंने कहा कि "भाजपा को शिवसेना की ताकत का अंदाजा नहीं है। हमारी लड़ाई सत्ता के लिए नहीं है। अब हम अपनी ताकत का अहसास करवाएंगे।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement