Saturday, May 11, 2024
Advertisement

लालू के समर्थन में उतरी कांग्रेस, कहा-'हम लालू के साथ हैं, बीजेपी की साजिश को समझते हैं'

RJD अध्यक्ष लालू प्रसाद और परिजनों पर CBI छापे और ED की कार्रवाई के बाद बिहार कांग्रेस उनके समर्थन में आगे आ गई है। वहीं बिहार के सीएम नीतीश कुमार और जेडीयू ने पूरे मामले पर चुप्पी साध रखी है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 08, 2017 21:46 IST
Lalu prasad- India TV Hindi
Image Source : PTI Lalu prasad

पटना: RJD अध्यक्ष लालू प्रसाद और परिजनों पर CBI छापे और ED की कार्रवाई के बाद बिहार कांग्रेस उनके समर्थन में आगे आ गई है। वहीं बिहार के सीएम नीतीश कुमार और जेडीयू ने पूरे मामले पर चुप्पी साध रखी है। शनिवार को कांग्रेस नेताओं ने कहा कि केंद्र सरकार  धर्मनिरपेक्ष पार्टियों को भयभीत करने की साजिश रच रही है। इस लड़ाई में वे पूरी तरह से लालू के साथ हैं। 

बिहार के तीन शीर्ष कांग्रेस के नेताओं ने यहां पूर्व रेल मंत्री और पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद से उनके आधिकारिक आवास पर मुलाकात की। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने एक दिन पहले ही उनके यहां छापा मारा था। बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अशोक चौधरी, मंत्री अवधेश सिंह और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष सदानंद सिंह ने राजद नेता के साथ बंद कमरे में बैठक की और घोषणा की कि कांग्रेस उनके साथ है।

नीतीश कुमार की अगुवाई वाली महागठबंधन सरकार में शिक्षा मंत्री चौधरी ने कहा, "कांग्रेस लालू प्रसाद और राजद के साथ है, क्योंकि भारतीय जनता पार्टी की अगुवाई वाली सरकार धर्मनिरपेक्ष पार्टियों को भयभीत करने की साजिश रच रही है।" उन्होंने कहा, "नरेंद्र मोदी गुजरात में दंगे करवाकर, हजारों बेगुनाह लोगों की हत्या के बाद प्रधानमंत्री बन गए हैं। हम उनसे क्या उम्मीद कर सकते हैं? हम भाजपा से लड़ाई के लिए तैयार हैं।"

चौधरी ने कहा, "अमित शाह (भाजपा प्रमुख) कौन हैं? वह हत्याओं के मामले में जेल जा चुके हैं, उन्हें हाईकोर्ट ने एक बार गुजरात से बाहर करवा दिया था, लेकिन अब शक्तिशाली हो गए हैं और सीबीआई का इस्तेमाल कर रहे हैं। हम उनके कारनामों का जनता के सामने पर्दाफाश करेंगे।" वहीं, सदानंद ने कहा, "हम लालू के साथ हैं। हम भाजपा की साजिश को समझते हैं।

दिलचस्प बात यह है कि जद (यू) अध्यक्ष नीतीश यहां से 100 किलोमीटर दूर नालंदा जिले के राजगीर में गुरुवार से ही शिविर कर रहे हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री लालू प्रसाद और उनकी पत्नी और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आधिकारिक आवास और अन्य स्थानों पर सीबीआई के छापे पड़ने पर अभी तक अपनी चुप्पी नहीं तोड़ी है। इसी तरह, जदयू के प्रवक्ता भी इस समय मीडिया से दूरी रख रहे हैं और छापेमारी पर कोई भी प्रतिक्रिया नहीं दे रहे हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement