Monday, May 06, 2024
Advertisement

बीफ से असहिष्णुता तक: सलीम खान, चन्नबसप्पा और गुलाम अली के बयान से बरपा हंगामा

नई दिल्ली:  देश में असहिष्णुता को लेकर हो रहे हो-हल्ले के बीच विवादित बयानों की झड़ी लगी हुई है। साथ ही देश के मौजूदा माहौल को लेकर कला जगत के नुमाइंदों में भी खासा रोष

PRAVEEN DWIVEDI PRAVEEN DWIVEDI
Updated on: November 05, 2015 7:28 IST
सलीम, चन्नबसप्पा और...- India TV Hindi
सलीम, चन्नबसप्पा और गुलाम अली के बयान से बरपा हंगामा

नई दिल्ली:  देश में असहिष्णुता को लेकर हो रहे हो-हल्ले के बीच विवादित बयानों की झड़ी लगी हुई है। साथ ही देश के मौजूदा माहौल को लेकर कला जगत के नुमाइंदों में भी खासा रोष है। बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान को जहां देश में असहिष्णुता बढ़ती हुई नजर आ रही है वहीं मुंबई और पुणे में शो रद्द किए जाने के बाद गुलाम अली इतने आहत हो गए कि उन्होंने भारत में कोई भी शो न करने की कसम खा ली है। केरल हाउस विवाद ने जहां बीफ मसले की आग को फिर से हवा देने की कोशिश की थी, वहीं कर्नाटक में भाजपा के एक नेता एस एन चन्नबसप्पा की धमकी ने इस आग में घी डालने का काम कर दिया। देश के माहौल को लेकर कैसी कैसी प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। 

सलीम खान बोले मोदी कम्युनल नहीं-

मुफ्ती मोहम्मद सईद के बाद बॉलीवुड कलाकार सलमान खान के पिता सलीम खान को भी लगता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कम्युनल नहीं हैं। सलीम खान ने यहां तक कह डाला कि मुस्लिमों के रहने के लिहाज से भारत से बेहतर दूसरा कोई मुल्क नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि अगर मुसलमान इस देश में रहना चाहते हैं तो उन्हें यहां की संस्कृति का सम्मान करना चाहिए। पटकथा लेखक सलीम खान ने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मैं बिल्कुल भी कम्युनल नहीं मानता हूं। मैं पूरे यकीन से कह सकता हूं कि वो सबका साथ-सबका विकास में विश्वास रखते हैं। दुनिया में अल्पसंख्यकों के रहने के लिहाज से भारत से अच्छा देश कोई हो ही नहीं सकता। मैं मुसलमानों से जानना चाहता हूं कि क्या वे पाकिस्तान, अफगानिस्तान, इराक या ईरान में जाकर रहना पसंद करेंगे? अगर भारत ही वह अकेला देश है, जहां आप रहना चाहते हैं, क्योंकि आपको यही घर लगता है तो देश और इसकी संस्कृति का सम्मान कीजिए। प्यार से रहिए।”

भाजपा नेता ने कहा बीफ खाया तो सिर काट दूंगा-

कर्नाटक भाजपा नेता ने बीफ मुद्दे पर एक विवादित बयान दे डाला है। पूर्ववर्ती शिवमोगा शहर में नगर निकाय परिषद के पूर्व अध्यक्ष और भाजपा नेता एस एन चन्नबसप्पा ने धमकी देते हुए कहा है कि अगर मुख्यमंत्री सिद्धारमैया बीफ खाते हैं तो वो उनका सिर काट देंगे। चन्नबसप्पा का यह बयान दरअसल मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के उस बयान का जवाब था जिसमें पार्टी की एक स्थानीय शाखा द्वारा आयोजित प्रदर्शन के दौरान उन्होंने गौमांस खाने की बात कही थी। उन्होंने यहां तक कहा था कि बीफ खाना उनका अधिकार है और उन्हें ऐसा करने से कोई भी नहीं रोक सकता है।

गुलाम अली बोले नहीं करूंगा कोई शो-

पाकिस्तान के जाने माने मशहूर गजल गायक गुलाम अली ने कहा है कि वो भारत में तब तक कोई शो नहीं करेंगे जब तक कि द्विपक्षीय मुद्दे सुलझ नहीं जाते हैं। आपको बता दें कि शिवसेना के भारी विरोध के कारण मुंबई और पुणें में गुलाम अली के दो शो रद्द करने पड़े थे। शिवसेना ने शो न करने की धमकी दी थी जिस वजह से गुलाम अली को अपने शो को रद्द करना पड़ा। हालांकि शिव सेना के इस कदम का राजनीतिक हलकों में काफी विरोध हुआ था और उसके बाद दिल्ली, यूपी और पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्रियों में उनके राज्य में आकर शो करने का निमंत्रण भी भेजा था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement