Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

गुजरात में 12 घंटों में सामने आए 108 नए कोरोना पॉजिटिव, इसमें से 92 सिर्फ अहमदाबाद से

गुजरात का सबसे बड़ा शहर अहमदाबाद कोरोना वायरस का केंद्र बना हुआ है। यहां पर कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं।

Nirnay Kapoor Reported by: Nirnay Kapoor @nirnaykapoor
Published on: April 20, 2020 11:46 IST
Coroanvirus Cases in Gujarat till 20th April Covid19- India TV Hindi
Coronavirus Cases in Gujarat

गुजरात का सबसे बड़ा शहर अहमदाबाद कोरोना वायरस का केंद्र बना हुआ है। यहां पर कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। गुजरात में पिछले 12 घंटों में कोरोना वायरस के कुल 108 नए मामले सामने आए हैं। इसमें से 92 मामले सि​र्फ अहमदाबाद से सामने आए हैं। वहीं राज्य में पिछले 12 घंटों में 9 और लोगों ने दम तोड़ दिया है। इसी के साथ ही गुजरात में कोेरोना वायरस के चलते जान गंवाने वाले लोगों की संख्या 67 पहुंच गई है। 

गुजरात के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार ताजा बढ़ोत्तरी के बाद राज्य में कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए गए लोगों की संख्या बढ़कर 1851 पर पहुंच गई है। वहीं राज्य में करीब 105 लोग कोरोना जैसी गंभीर बीमारी को मात देकर स्वस्थ भी हो चुके हैं। राज्य में सबसे ज्यादा कोरोना वायरस के मामले अहमदाबाद से सामने आ रहे हैं। इसके अलावा सूरत से भी कोरोना मामलों में तेजी से बढ़ोत्तरी हो रही है। 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक सोमवार सुबह तक देशभर में कुल कोरोना वायरस मामले बढ़कर 17,265 दर्ज किए गए हैं जबकि 2547 लोग ठीक हो चुके हैं। लेकिन इस वायरस की वजह से 543 लोगों की जान भी गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक देश के 6 राज्य ऐसे हैं जहां पर कोरोना वायरस का संक्रमण सबसे ज्यादा फैला है और देश में कुल कोरोना वायरस मामलों के 71 प्रतिशत से ज्यादा मामले इन 6 राज्यों के ही हैं। सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में हैं जहां पर अबतक 4203 लोग संक्रमित हो चुके हैं, महाराष्ट्र के बाद दूसरा नंबर दिल्ली का है। इसके बाद लिस्ट में तीसरा नंबर गुजरात का है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement