Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Covid-19: राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमित दो लोगों की मौत, राज्य में अब तक 1076 लोग पॉजिटिव, 13 की मौत

राजस्थान में बुधवार को राजधानी जयपुर और कोटा में कोराना वायरस संक्रमित दो महिलाओं की मौत हो गई।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 16, 2020 7:46 IST
Coronavirus Cases in Rajasthan- India TV Hindi
Image Source : AP Coronavirus Cases in Rajasthan

जयपुर। राजस्थान में बुधवार को राजधानी जयपुर और कोटा में कोराना वायरस संक्रमित दो महिलाओं की मौत हो गई। वहीं राज्य में वायरस संक्रमण के 71 नये मामले सामने आने के बाद राज्य में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 1076 पहुंच गई। एक अधिकारी ने बताया कि राज्य में अब तक वायरस संक्रमित 13 लोगों की मौत हो गई। अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह ने बताया कि बुधवार को जयपुर और कोटा में वायरस संक्रमित एक-एक मरीज की मौत हो गई वहीं राज्य के विभिन्न जिलों से संक्रमण के 71 नये मामले सामने आये है। 

उन्होंने बताया कि जयपुर के सवाई मानसिंह चिकित्सालय में भर्ती गंभीर मधुमेह बीमारी से पीड़ित 65 वर्षीय एक महिला की मौत हो गई। जबकि कोटा में भर्ती मधुमेह और टीबी की बीमारी से ग्रस्त एक अन्य 70 वर्षीय महिला की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि बुधवार को संक्रमित 71 नये मामलों के बाद अब राज्य में वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या 1076 हो गई है। अधिकारी ने बताया कि राज्य के विभिन्न जिलों में बुधवार को 71 संक्रमण के नये मामलों में जयपुर में 30 नये मामले सामने आए। इससे अकेले जयपुर में ही वायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर 483 हो गयी है। इसके अलावा जोधपुर में 10 व कोटा में 27 नये मामले सामने आए हैं। इसके अलावा एक-एक नया मामला दौसा, नागौर, झुंझुनू व टोंक में आया है। 

राज्य में कुल संक्रमित 1076 मरीजों में से सबसे ज्यादा संक्रमित मरीज जयपुर में हैं जिनकी संख्या 483 है। इनके अलावा जोधपुर के 105, कोटा के 84, टौंक के 60, और बांसवाडा के 59 मरीज शामिल हैं। 147 मरीज उपचार के बाद वायरस संक्रमण से मुक्त हो गये हैं वहीं 74 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में दो इतालवी नागरिकों के साथ साथ 54 वे लोग भी हैं जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर व जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया है। राज्यभर में 22 मार्च से लॉकडाउन है और कम से कम 40 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा हुआ है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement