1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. 'थाली बजवा दी, लाइट जलवा दी... मोदी जी इवेंटबाजी बंद करके वैक्सीन दिलवाइए: राहुल गांधी

थाली बजवा दी, लाइट जलवा दी... इवेंटबाजी बंद करके वैक्सीन का एक्सपोर्ट बंद कीजिए, राहुल गांधी का PM मोदी पर निशाना

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों के बीच सरकार से मांग की है कि तुरंत वैक्सीन का एक्सपोर्ट बंद करके उन सभी को वैक्सीन दिलवाइए जिनको इसकी जरूरत है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 12, 2021 14:33 IST
थाली बजवा दी, लाइट...- India TV Hindi
Image Source : PTI थाली बजवा दी, लाइट जलवा दी... इवेंटबाजी बंद करके वैक्सीन का एक्सपोर्ट बंद कीजिए, राहुल गांधी का PM मोदी पर निशाना

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों के बीच सरकार से मांग की है कि तुरंत वैक्सीन का एक्सपोर्ट बंद करके उन सभी को वैक्सीन दिलवाइए जिनको इसकी जरूरत है। सोमवार को राहुल गांधी ने लगभग एक मिनट का वीडियो जारी किया जिसमें पीएम मोदी पर निशाना साधा और सरकार से तुरंत वैक्सीन का निर्यात बंद करने की मांग की। राहुल गांधी ने गरीब जनता को इनकम सपोर्ट देने की मांग भी की है। उन्होंने अपने ट्वीट संदेश में लिखा, "385 दिन में भी कोरोना से लड़ाई नहीं जीत पाए- उत्सव, ताली-थाली बहुत हो चुके अब देश को वैक्सीन दो!"

अपने ट्वीट में राहुल गांधी ने जो वीडियो शेयर किया है उसमें वे बोल रहे हैं, "मोदी जी, आपने कहा था कोरोना की लड़ाई 18 दिन में जीतेंगे, आपने घंटी बजवा दी, थाली बजवा दी, मोबाइल फोन की लाइट जलवा दी, कोरोना आगे बढ़ता गया और अब दूसरी वेव है और लाखों लोग कोरोना के शिकार हो रहे हैं, आप इवेंटबाजी बंद कीजिए जिसको भी वैक्सीन की जरूरत है उनको दिलवाइए, वैक्सीन का एक्सपोर्ट बंद कीजिए और जो हमारे गरीब भाई बहन हैं उनको इनकम सपोर्ट एकदम दीजिए, धन्यवाद।"

राहुल गांधी ने सभी लोगों को कोविड-19 रोधी टीका लगाने की पैरवी करते हुए कहा कि यह देश की जरूरत है क्योंकि सुरक्षित जीवन हर नागरिक का अधिकार है। उन्होंने पार्टी की ओर से ‘स्पीकअप फॉर वैक्सीन्स फॉर ऑल’ हैशटैग से चलाए गए सोशल मीडिया अभियान के तहत यह टिप्पणी की। कांग्रेस ने सभी नागरिकों को टीका लगाए जाने की मांग करते हुए यह अभियान चलाया है।

कांग्रेस नेता ने ट्वीट किया, ‘‘कोरोना का टीका देश की जरूरत है। आपको इसके लिए अपनी आवाज उठानी चाहिए। सुरक्षित जीवन हर किसी का अधिकार है।’’ राहुल गांधी ने देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ने, टीके की कमी और सभी के लिए टीके की मांग का उल्लेख वाला एक वीडियो साझा भी किया।

गौरतलब है कि देश में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 1,68,912 नए मामले सामने आने के साथ सोमवार को संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 1,35,27,717 हो गए। संक्रमण के कारण 904 लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या 1,70,179 हुई।

Click Mania