Saturday, April 27, 2024
Advertisement

गुजरात में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों का आंकड़ा बढ़कर 29 तक पहुंचा

अहमदाबाद में 13, वड़ोदरा में 6, सूरत और गांधीनगर में 4-4 एवं राजकोट और कच्छ में 1-1 कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 23, 2020 12:57 IST
Coronavirus Gujarat, Coronavirus Gujarat Lockdown, Coronavirus Cases Gujarat- India TV Hindi
गुजरात में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों का आंकड़ा अब 29 तक पहुंच गया है। PTI Representational

अहमदाबाद: गुजरात में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों का आंकड़ा अब 29 तक पहुंच गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अहमदाबाद में 13, वड़ोदरा में 6, सूरत और गांधीनगर में 4-4 एवं राजकोट और कच्छ में 1-1 कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। बता दें कि इस समय कोरोना वायरस के संकट से इस समय लगभग पूरी दुनिया ही जूझ रही है। इस वायरस के कहर के चलते कई देशों में हलात बद से बदतर होते जा रहे हैं। भारत में भी कई राज्यों में लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई है।

गुजरात में 4 शहरों में लॉकडाउन

बता दें कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए गुजरात सरकार ने बीते शनिवार को प्रदेश के चार बड़े शहरों अहमदाबाद, सूरत, राजकोट और वडोदरा को 25 मार्च तक पूरी तरह बंद करने का फैसला लिया है। हालांकि लॉकडाउन के दौरान जरूरी चीजों जैसे सब्जी, दूध और दवा आदि की दुकानें खुली रहेंगी। शनिवार शाम को मुख्यमंत्री विजय रुपाणी की अध्यक्षता में हुई एक हाई लेवल मीटिंग में यह फैसला लिया गया। हालांकि हालात को देखते हुए लॉकडाउन की मियाद और भी बढ़ाई जा सकती है।

गुजरात के पड़ोसी महाराष्ट्र में बुरा हाल
वहीं, दूसरी तरफ गुजरात के पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 15 नए मामले सामने के बाद राज्य में इससे संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 89 हो गई है। अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि मुंबई में 14 नए मामले और पुणे में एक नया मामला सामने आया है। इस वायरस की वजह से महाराष्ट्र में अब तक दो लोगों की मौत हो चुकी है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement