Thursday, May 16, 2024
Advertisement

Coronavirus: मुंबई के धरावी में आज 21 नए मामले सामने आए, यहां अबतक 14 की मौत

मुंबई के धारावी में कोरोना वायरस के शनिवार को 21 नए मामले सामने आए है जिसके बाद यहां मरीजों की कुल संख्या 241 हो गई है जिसमें से 14 लोगों की इस संक्रमण से अब मौत हो चुकी है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 25, 2020 19:02 IST
Coronavirus: 21 new cases reported in Mumbai's Dharavi today, 14 deaths so far- India TV Hindi
Image Source : PTI Coronavirus: 21 new cases reported in Mumbai's Dharavi today, 14 deaths so far

मुंबई के धारावी में कोरोना वायरस के शनिवार को 21 नए मामले सामने आए है जिसके बाद यहां मरीजों की कुल संख्या 241 हो गई है जिसमें से 14 लोगों की इस संक्रमण से अब मौत हो चुकी है। महाराष्ट्र में इस वायरस के 6430 कुल मामले सामने आए है और 283 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा पुलिस महाराष्ट्र में अब तक 15 अधिकारियों समेत 96 पुलिसकर्मी कोरोना वायरस की जांच में संक्रमित पाए गए हैं। 

महाराष्ट्र के नागपुर में कोरोना वायरस से प्रभावित क्षेत्र से भागकर एक गोदाम में छिपे 10 लोग पकड़े गए हैं। नगरपालिका आयुक्त तुकाराम मुंधे ने शनिवार को इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सतरंजीपुरा इलाके में कोविड-19 के 55 मामले सामने आने के बाद करीब 30 परिवारों को पृथक-वास में रखा गया था और ये 10 लोग उस इलाके से जुड़े हुए थे। मुंधे ने कहा, “शुक्रवार देर रात, हमें सूचना मिली कि इन 30 परिवारों से जुड़े लोग पास के कलामना इलाके में छिपे हुए थे। चिकित्सा कर्मियों और पुलिस की एक टीम इलाके में पहुंची और वहां के गोदाम में छिपे 10 लोगों को पकड़ा। उन्हें पृथक केंद्र में भेज दिया गया है।” 

उन्होंने कहा, “यह दुखद है कि लोग इस तरीके से बर्ताव कर रहे हैं। वे कोरोना वायरस के प्रकोप को रोकने के लिए भरसक प्रयास कर रहे अधिकारियों के साथ सहयोग नहीं कर रहे हैं। उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी जिनमें लक्षण हैं या जो संक्रमित मरीजों के साथ संपर्क में आए हैं और जांच के लिए सामने नहीं आ रहे हैं।” 

मुंधे ने यह भी बताया कि नागपुर नगरपालिका ने वायरस से प्रभावित क्षेत्रों में गर्भवती महिलाओं की वायरस के लिए जांच करने के भी प्रबंध किए हैं। वहीं पुलिस ने नांदेड़ में 20 छात्रों को ले जा रहे रोड टैंकर को रोक कर उसमें सवार सभी छात्रों को पृथक-वास में भेज दिया। एक अधिकारी ने बताया कि कोरोना वायरस के मद्देनजर लागू लॉकडाउन के बावजूद ये छात्र अपने गृह राज्य तेलंगाना जा रहे थे। साथ ही बताया कि इन सभी को नांदेड़ के सिविल अस्पताल भेज दिया गया है जहां इन्हें पृथक-वास में रखा जाएगा।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement