1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. अरुणाचल प्रदेश में Coronavirus के 74 नए मामले, कुल संख्या 1,484 हुई

अरुणाचल प्रदेश में Coronavirus के 74 नए मामले, कुल संख्या 1,484 हुई

अरुणाचल प्रदेश में कोविड-19 के 74 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमण के मामले बढ़कर 1,484 हो गए।

Bhasha Bhasha
Published on: July 31, 2020 17:00 IST
Coronavirus Cases in Arunachal Pradesh- India TV Hindi
Image Source : PTI अरुणाचल प्रदेश में Coronavirus के 74 नए मामले, कुल संख्या 1,484 हुई

ईटानगर: अरुणाचल प्रदेश में कोविड-19 के 74 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमण के मामले बढ़कर 1,484 हो गए। नए मामलों में पांच सुरक्षा कर्मी भी शामिल हैं। राज्य निगरानी अधिकारी डॉक्टर एल जाम्पा ने बताया कि कैपिटल कॉम्प्लेक्स में 21, चांगलांग जिले में 17, लोअर सुबसिरी में 10, नमसई में नौ, त्वांग में सात, पापुम परे में चार, पूर्वी कमेंग, पूर्वी सियांग, लोहित, दिबांग घाटी, सियांग और तिरप में एक-एक नया मामला सामने आया।

उन्होंने कहा, ‘‘असम राइफल्स के दो जवान, दो पुलिस कर्मी और सीआरपीएफ के एक सदस्य के भी संक्रमित होने की पुष्टि हुई। सीमा सड़क कार्य बल (बीआरटीएफ) के आठ कर्मी भी संक्रमित पाए गए।’’ जम्पा ने बताया कि नए मामलों में से सात के अलावा किसी में भी कोविड-19 का लक्ष्ण नहीं था। इन्हें कोविड देखभाल केन्द्र में भर्ती कराया गया है।

उन्होंने बताया कि बृहस्पतिवार को 150 मरीजों को ठीक होने के बाद विभिन्न अस्पतालों से छुट्टी भी दी गई। उन्होंने बताया कि अरुणाचल प्रदेश में अभी 654 मरीजों का इलाज जारी है और 827 लोग ठीक हो चुके हैं। वहीं इस वायरस से तीन लोगों की जान भी गई है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment