Saturday, April 20, 2024
Advertisement

पंजाब में को​रोना वायरस संक्रमण के 33 नये मामले, कुल मरीज 2139 हुए

पंजाब में बुधवार को 33 लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुयी है और इसके साथ ही राज्य में कोविड-19 के मरीजों की संख्या बढ़ कर 2,139 हो गयी है ।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 27, 2020 22:45 IST
Coronavirus cases in Punjab- India TV Hindi
Coronavirus cases in Punjab

चंडीगढ़। पंजाब में बुधवार को 33 लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुयी है और इसके साथ ही राज्य में कोविड-19 के मरीजों की संख्या बढ़ कर 2,139 हो गयी है । अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी । पंजाब सरकार की ओर से जारी स्वास्थ्य बुलेटिन में कहा गया है कि कोविड—19 के नये मामलों में अमृतसर में 16, पटियाला में सात, पठानकोट में तीन, तरन तारन एवं संगरूर में दो दो जबकि गुरदासपुर, बरनाला और लुधियाना जिलों में एक एक मामले सामने आये हैं । इसमें कहा गया है कि नये मामलों में से एक विदेश से आया है जबकि सात लोग महाराष्ट्र की यात्रा कर चुके हैं। 

बुलेटिन के अनुसार, बुधवार को अस्पताल से किसी मरीज को छुट्टी नहीं दी गयी है। राज्य में इलाज के बाद ठीक होने वाले लोगों की संख्या 1,918 है । बुलेटिन में कहा गया है कि राज्य में कुल 181 मरीज ऐसे हैं जिनका अस्पतालों में इलाज चल रहा है। इसमें कहा गया है कि कोरोना वायरस संक्रमण के लिहाज से पंजाब में अमृतसर शीर्ष स्थान पर है जहां वायरस के 347 मामले सामने आये हैं । इसके बाद जालंधर, लुधियाना, तरन तारन, गुरदासपुर, होशियारपुर पटियाला का नंबर आता है जहां क्रमश: 230, 176, 156, 133, 110 एवं 115 मामले हैं । अन्य जिलों में भी मामले हैं । 

बुलेटिन के अनुसार, कुल मामलों में से प्रदेश में अब तक 40 मरीजों की मौत हो चुकी है और एक संक्रमित मामले में हालत नाजुक है और मरीज को वेंटिलेटर पर रखा गया है। बुलेटिन के अनुसार, अब तक 72 हजार 468 नमूनों की जांच की जा चुकी है ।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement