1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Coronavirus की वजह से मध्य प्रदेश में स्कूल-कॉलेज अगले आदेश तक बंद

Coronavirus की वजह से मध्य प्रदेश में स्कूल-कॉलेज अगले आदेश तक बंद

कोरोनावायरस की वजह से मध्य प्रदेश के अलावा उत्तर प्रदेश, बिहार, हरियाणा, कर्नाटक, उत्तराखंड और दिल्ली की सरकारों ने भी अपने यहां पर स्कूल और कॉलेज बंद रखने का फैसला किया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 13, 2020 17:26 IST
Coronavirus impact, Madhya Pradesh orders to shut school colleges till further order- India TV Hindi
Image Source : KAMALNATH TWITTER Coronavirus impact, Madhya Pradesh orders to shut school colleges till further order

भोपाल। मध्य प्रदेश सरकार ने कोरोना वायरस को ध्यान में रखते हुए अगले आदेश तक राज्य के सभी स्कूल और कॉलेज बंद करने का फैसला किया है और इस फैसले को तुरंत प्रभाव से लागू भी कर दिया है। देशभर में शुक्रवार सुबह 10 बजे तक कोरोना वायरस के कुल 75 मामले दर्ज किए गए हैं जिनमें मध्य प्रदेश का एक भी मामला नहीं है। मध्य प्रदेश अभीतक कोरोना वायरस का एक भी केस नहीं आया है लेकिन राज्य सरकार ने एहतियात के तौर पर स्कूल और कॉलेज बंद रखने का फैसला किया है। 

हालांकि सरकार ने कोरोना वायरस की वजह से परीक्षाओं में किसी तरह का फेरबदल नहीं किया है और 5वीं, 8वीं, 10वीं तथा 12वीं की परीक्षा पहले से तय समय पर ही होगी। सरकार की तरफ से यह भी कहा गया है कि निजी और सरकारी विद्यालयों में शिक्षक और गैर शिक्षक स्टाफ उपस्थित रहेगा और शासकीय या अकादमिक कार्य को करता रहेगा। 

मध्य प्रदेश के अलावा उत्तर प्रदेश, बिहार, हरियाणा, कर्नाटक, उत्तराखंड और दिल्ली की सरकारों ने भी अपने यहां पर स्कूल और कॉलेज बंद रखने का फैसला किया है। हालांकि इन सभी राज्यों ने अपने यहां स्कूल-कॉलेज बंद रखने की एक अवधि निर्धारित की है लेकिन मध्य प्रदेश ने अगले आदेश तक स्कूल-कॉलेज बंद रखने का ऐलान किया है। देशभर में 13 मार्च सुबह 10 बजे तक अलग-अलग राज्यों के कोरोना वायरस मरीजों की संख्या इस तरह से है। 

13 मार्च तक भारत में कोरोना वायरस के कुल मामले

राज्य/केंद्र शासित प्रदेश भारतीय नागरिक विदेशी नागरिक
दिल्ली 6 0
हरियाणा 0 14
केरल 17 0
राजस्थान 1 2
तेलंगाना 1 0
उत्तर प्रदेश 10 1
लद्दाख 3 0
तमिलनाडू 1 0
जम्मू-कश्मीर 1 0
पंजाब 1 0
कर्नाटक 5 0
महाराष्ट्र 11 0
आंध्र प्रदेश 1 0
कुल 58 17

 

 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X