1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. केरल में कोविड-19 से 189 मरीजों की मौत, हटाया जाएगा रात का कर्फ्यू और रविवार का लॉकडाउन

केरल में कोविड-19 से 189 मरीजों की मौत, हटाया जाएगा रात का कर्फ्यू और रविवार का लॉकडाउन

ओणम त्योहार के बाद कोविड के दैनिक मामलों के 30,000 से अधिक हो जाने के बाद सरकार ने इस पर काबू के लिए सोमवार से शनिवार तक रात 10 बजे से सुबह छह बजे तक कर्फ्यू लगाया था।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 07, 2021 19:47 IST
Coronavirus: Kerala reports 25,772 fresh Covid-19 cases, 189 fatalities- India TV Hindi
Image Source : PTI केरल में गत सप्ताह से कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामलों में गिरावट देखने को मिल रही है।

तिरुवनंतपुरम: केरल में कई दिनों तक प्रतिदिन कोरोना वायरस संक्रमण के 30 हजार या उससे ज्यादा मामले सामने आने के बाद गत सप्ताह से नए मामलों में गिरावट देखने को मिल रही है। केरल सरकार की ओर से जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार, मंगलवार को 25,772 नए मामले सामने आए तथा 189 और मरीजों की मौत हो गई। राज्य में अब तक संक्रमण के कुल 42,53,298 मामले सामने आ चुके हैं और मृतकों की संख्या 21,820 पर पहुंच गई है। मंगलवार को केरल में संक्रमण की दर घटकर 15.87 रह गई। अभी 2,37,045 मरीज उपचाराधीन हैं।

इस बीच मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कहा है कि राज्य में रात के कर्फ्यू और रविवार के लॉकडाउन जैसे प्रतिबंधों को हटाने का फैसला किया गया है। मुख्यमंत्री ने शाम में आयोजित एक प्रेस वार्ता में कहा कि रविवार के लॉकडाउन और रात के कर्फ्यू को वापस लेने का फैसला कोविड समीक्षा बैठक के दौरान किया गया था। ओणम त्योहार के बाद कोविड के दैनिक मामलों के 30,000 से अधिक हो जाने के बाद सरकार ने इस पर काबू के लिए सोमवार से शनिवार तक रात 10 बजे से सुबह छह बजे तक कर्फ्यू लगाया था।

वहीं, दक्षिण केरल के पथनमथिट्टा जिले के थिरुवल्ला में सत्तारूढ़ माकपा के कार्यकर्ताओं के एक समूह ने कथित रूप से कोविड-19 संबंधी लॉकडाउन पाबंदियों का उल्लंघन कर विवाद खड़ा कर दिया, जिसके बाद पुलिस ने उनमें से 50 के खिलाफ मामला दर्ज किया। मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) की एक स्थानीय इकाई ने लगभग 100 लोगों को सदस्यता देने के लिये रविवार को कथित रूप से एक बैठक आयोजित की थी। इसके बाद टीवी चैनलों पर कार्यक्रम की तस्वीरें प्रसारित हुईं। 

कार्यक्रम में पार्टी की राज्य समिति के सदस्य के जे थॉमस समेत कई नेताओं ने शिरकत की। महिलाओं समेत नेताओं और कार्यकर्ताओं को रविवार को बिना मास्क के एकत्रित हुए देखा जा सकता है, जो पाबंदियों का उल्लंघन है। रविवार को राज्य में कड़ी लॉकडाउन पाबंदियां लागू रहती हैं। मामले के विवाद में तब्दील होने के बाद पुलिस ने थिरुवल्ला में 50 ज्ञात लोगों के खिलाफ केरल महामारी रोग अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया। प्राथमिकी में किसी को नामजद नहीं किया गया है। 

ये भी पढ़ें

bigg boss 15