1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Coronavirus Live Updates: चीन में कोरोना वायरस के 45 नए मामले सामने आए, 5 लोगों की मौत

Coronavirus Live Updates: चीन में कोरोना वायरस के 45 नए मामले सामने आए, 5 लोगों की मौत

कोरोना वायरस भारत समेत पूरी दुनिया में कहर बनकर टूटा है। इस खतरनाक वायरस से जुड़ी खबरों और ताजातरीन अपडेट्स के बारे में जानने के लिए हमारे साथ बने रहें:

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 01, 2020 7:48 IST
Coronavirus Live Updates, Coronavirus Lockdown, Lockdown Coronavirus, Coronavirus in India live upda- India TV Hindi
Coronavirus Live Updates | PTI Representational

कोरोना वायरस के कहर से दुनिया के अधिकांश देश बेहाल चल रहे हैं, और भारत भी अब इससे अछूता नहीं रह गया है। यूरोप में जहां हालात भयावह हैं, वहीं भारत में भी इस वायरस के चलते कई राज्यों में लॉकडाउन करना पड़ा है। इस वायरस के चलते पूरी दुनिया थम-सी गई हैं, लेकिन परेशान करने वाली खबरें जरूर आ रही हैं। दुनिया में 6.5 लाख से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं, 30 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। इटली और स्पेन में मृतकों का आंकड़ा चीन को भी पार कर चुका है और अमेरिका में संक्रमितों की संख्या 1.2 लाख का आंकड़ा पार कर चुकी है।

कोरोना वायरस से जुड़ी खबरों और ताजातरीन अपडेट्स के बारे में जानने के लिए हमारे साथ बने रहें:

कोरोना से जंग : Full Coverage

Live updates : Coronavirus Lockdown Live Updates

Auto Refresh
Refresh
  • 7:59 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    दिल्ली सरकार ने प्रवासी श्रमिकों के लिए 11 स्कूलों को रैन बसेरों में बदला

    नई दिल्ली: दिल्ली सरकार ने लॉकडाउन अवधि के दौरान शहर में प्रवासियों की मदद के लिए अपने 11 स्कूलों को रैन बसेरों में बदल दिया है। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सोमवार को यह जानकारी दी। यह कदम दिल्ली सहित कई बड़े शहरों में प्रवासी कामगारों के बड़े पैमाने पर अपने राज्यों के लौटने के बीच उठाया गया है।

    कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लागू लॉकडाउन के कारण बड़ी संख्या में लोग बेरोजगार हुए हैं। शहर में मौजूदा 238 रैन बसेरों के अलावा, दिल्ली सरकार ने प्रवासी श्रमिकों की मदद के लिए 11 स्कूलों को रैन बसेरों में बदल दिया। 

    उन्होंने ट्विटर पर कहा, 'हमने गाजीपुर और आनंद विहार के पास दो सरकारी स्कूलों में रैन बसेरे की सुविधा शुरू की है। हमने जरूरतमंद लोगों के लिए भोजन और आवास की व्यवस्था की है।' सिसोदिया ने गरीब और प्रवासी श्रमिकों से दिल्ली सरकार द्वारा प्रदान किए गए भोजन और आवास सुविधाओं का उपयोग करने की अपील की।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X