Friday, March 29, 2024
Advertisement

Coronavirus Live Updates: प्रयागराज में जमातियों पर टिप्पणी के विरोध में एक युवक को गोली मारी

कोरोना वायरस भारत समेत पूरी दुनिया में कहर बनकर टूटा है। इस खतरनाक वायरस से जुड़ी खबरों और ताजातरीन अपडेट्स के बारे में जानने के लिए हमारे साथ बने रहें:

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 05, 2020 22:16 IST
Coronavirus Live Updates, Coronavirus Lockdown, Lockdown Coronavirus, Coronavirus in India- India TV Hindi
Coronavirus Live Updates | India TV

कोरोना वायरस के कहर से दुनिया के अधिकांश देश बेहाल चल रहे हैं, और भारत भी अब इससे अछूता नहीं रह गया है। यूरोप में जहां हालात भयावह हैं, वहीं भारत में भी इस वायरस के चलते कई राज्यों में लॉकडाउन करना पड़ा है। इस वायरस के चलते पूरी दुनिया थम-सी गई हैं, लेकिन परेशान करने वाली खबरें जरूर आ रही हैं। दुनिया में 12 लाख से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं, 64 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। इटली और स्पेन में मृतकों का आंकड़ा मिलाकर 27 हजार को भी पार कर चुका है और अमेरिका में संक्रमितों की संख्या लगभग 3.1 लाख तक पहुंच चुकी है।

कोरोना वायरस से जुड़ी खबरों और ताजातरीन अपडेट्स के बारे में जानने के लिए हमारे साथ बने रहें:

Latest India News

Coronavirus Lockdown Live Updates

Auto Refresh
Refresh
  • 3:05 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    मध्य प्रदेश: कोरोना के पॉजीटिव मामलों की संख्या 122 पहुंची

    इंदौर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ प्रवीण जड़िया ने रविवार को बताया कि इंदौर (मध्य प्रदेश) में आज कोरोना वायरस के 9 पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद कुल मामले 122 हो गए हैं। इंदौर में एक 50 वर्षीय व्यक्ति की मौत के बाद इंदौर में मौत का आंकड़ा बढ़कर 8 हो गया है।

  • 2:44 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    कोरोना वायरस को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने 2 पूर्व राष्ट्रपतियों से चर्चा की

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज 2 पूर्व राष्ट्रपतियों प्रणब मुखर्जी और प्रतिभा पाटिल को कोरोना वायरस पर चर्चा की। उन्होंने ठीक ऐसी ही चर्चा के लिए 2 पूर्व प्रधानमंत्रियों मनमोहन सिंह और एच.डी. देवगौड़ा को भी बुलाया है। उन्होंने विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं सोनिया गांधी, मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव, ममता बनर्जी, नवीन पटनायक, के. चंद्रशेखर राव, एम. के. स्टालिन और प्रकाश सिंह बादल को भी बुलाया है। 

  • 1:19 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    गुजरात की कंपनी ने 10 दिन में सस्ता वेंटिलेटर बनाया

    अहमदाबाद। पूरा विश्व कोरोना वायरस से निपटने में चिकित्सीय उपकरणों की कमी झेल रहा है और ऐसे में गुजरात के राजकोट की एक कंपनी ने मात्र 10 दिन के अंदर सस्ता वेंटिलेटर तैयार किया है। ये कंपनी आने वाले कुछ ही दिनों में गुजरात सरकार के अस्पतालों को 1000 वेंटिलेटर मुहैया कराएगी। एक अधिकारी ने बताया कि निजी कंपनी द्वारा विकसित वेंटिलेटर का अहमदाबाद के सरकारी अस्पताल की प्रयोगशाला में परीक्षण किया गया और शुक्रवार रात को इसे अनुमति दे दी गई। उन्होंने कहा कि स्थानीय स्तर पर विकसित इस मशीन का शनिवार से इस्तेमाल शुरू किया गया है और यह अच्छा काम कर रही है।

  • 12:46 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    मलेशिया के 8 तबलीगी जमात के सदस्य IGI एयरपोर्ट पर पकड़े गए

    मलेशिया के 8 तब्लीगी जमात के सदस्यों को आज दिल्ली के IGI इमिग्रेशन विभाग ने मलेशिया के लिए मालिंदो एयर रिलीफ फ्लाइट में सवार होने की कोशिश करते हुए पकड़ा। उन्हें अधिकारियों (पुलिस)को सौंप दिया जाएगा।

  • 12:35 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    कानपुर के छह इलाके 'रेड जोन' घोषित

    उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में दो विदेशी नागरिकों समेत तबलीगी जमात के छह सदस्यों के कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने के बाद जिले के छह इलाकों को 'रेड जोन' घोषित कर दिया गया है। जिलाधिकारी ब्रह्मदेव राम तिवारी ने रविवार को बताया कि दो विदेशी नागरिकों समेत तबलीगी जमात के छह सदस्यों के पिछले दिनों कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद संबंधित इलाके के एक किलोमीटर के दायरे को रेड जोन घोषित किया गया है। उन्होंने बताया कि चमनगंज स्थित हलीम प्राइमरी मस्जिद, कर्नलगंज की हुमायूं मस्जिद, बाबू पुरवा की सफा मस्जिद, सजेती की बड़ी मस्जिद और नौबस्ता तथा घाटमपुर को रेड जोन घोषित किया गया है।

  • 12:32 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    प्रयागराज में जमातियों पर टिप्पणी के विरोध में एक युवक को गोली मारी

    यूपी के प्रयागराज में जमातियों पर टिप्पणी के विरोध में एक युवक को गोली मारी।

  • 12:13 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    गुजरात में कोरोना पॉज़िटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 122 पहुंची

    गुजरात में कोरोना पॉज़िटिव पेशेंट्स का आंकड़ा बढ़ कर 122 पर पहुंचा। पिछले 12 घंटों में सिर्फ अहमदाबाद में ही 10 नए केस सामने आए हैं।

  • 12:12 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    निज़ामुद्दीन मरकज़: दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच और FSL की टीम कर रही है जांच

    दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन मरकज मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम आज दूसरे दिन रविवार को निज़ामुद्दीन मरकज पहुंच गई है। क्राइम ब्रांच की टीम आज सेफ्टी सूट पहनकर मरकज के अंदर जाएगी। मरकज के अंदर की वीडियो भी रिकॉर्ड की जा रही है। फोरेंसिक साइंस लेबोरेट्री (FSL) की टीम भी मामले की जांच के लिए मरकज़ निज़ामुद्दीन पहुंची है और जांच कर रही है।

  • 12:09 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    महाराष्ट्र में अबतक कोरोना वायरस के कुल 661 केस सामने आए

    महाराष्ट्र में अबतक कोरोना वायरस के कुल 661 केस सामने आ चुके हैं। राज्य में कोरोमा संक्रमण के नए मामले की बात करें तो पुणे से 17, पिंपरी चिंचवड से 4 अहमदनगर से 3 और औरंदाबाद से 2 मामले सामने आए हैं।

  • 12:07 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    नवी मुम्बई पुलिस ने तब्लीगी समाज के 10 फिलीपींस के नागरिकों पर FIR दर्ज की

    नवी मुम्बई पुलिस ने तब्लीगी समाज के 10 फिलीपींस के नागरिकों पर एफआईआर दर्ज  की है। नवी मुंबई के वाशी पुलिस स्टेशन में दर्ज किया गया है। नवी मुम्बई में बिना सूचना के दाखिल होने और कोरोना फैलाने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। इसमें से एक फिलीपींस नागरिक की मौत हो चुकी है जबकि बाकी लोगों के फिलीपीन्स वापस लौट जाने की बात सामने आई है।

  • 11:12 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    दिल्ली स्टेट कैंसर इंस्टिट्यूट के 8 स्टाफ को हुआ कोरोना

    दिल्ली स्टेट कैंसर इंस्टिट्यूट के 8 स्टाफ को हुआ कोरोना। एक डॉक्टर से 7 लोगों में फैला कोरोना। दो स्टाफ की रिपोर्ट आज पोजेटिव आयी है।

  • 11:03 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    दिल्ली: कोरोना का संदिग्ध मरीज तीसरी मंजिल से कूदा

    दिल्ली। कोरोना वायरस का एक संदिग्ध मरीज़ आज AIIMS जय प्रकाश नारायण एपेक्स ट्रॉमा सेंटर की तीसरी मंजिल से कूद गया, जिससे उसके पैर में फ्रैक्चर आ गया। अभी उसकी हालत स्थिर है। उसके कोरोना वायरस टेस्ट के नतीजे का अभी इंतजार है। 

  • 11:01 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    बाजार में दियों की ब्रिकी बढ़ी

    दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आज रात को 9 बजे 9 मिनट के लिए दिये, मोमबत्ती जलाने की अपील के बाद बाज़ार में दियों की ब्रिकी बढ़ी।

  • 10:42 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    पिछले 24 घंटे में भारतीय सेना ने कश्मीर घाटी में 9 आतंकवादी मार गिराए

    आर्मी सूत्र के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में भारतीय सेना ने कश्मीर घाटी में 9 आतंकवादी मार गिराए। कल 4 आतंकवादी दक्षिण कश्मीर के बटपुरा में मार गिराए और 5 अन्य को केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास मार गिराया। केरन सेक्टर में मारे गए आतंकवादी घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे। हालांकि, ऑपरेशन में भारतीय सेना के 1 जवान की जान चली गई, वहीं 2 गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को निकालने का ऑपरेशन भारी बर्फबारी और उबड़-खाबड़ इलाकों से प्रभावित हुआ है लेकिन ऑपरेशन अभी भी जारी है।

  • 9:17 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    ट्रंप ने भारत से मांगी मदद, हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन टैबलेट्स की खेप को जल्द भेजने का किया अनुरोध

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हाइड्रोक्लोरोक्वीन (Hydroxychloroquine) टैबलेट की मांग की है जिससे की अमेरिका में कोविड-19 से संक्रमित मरीजों का इलाज संभव हो सके। कोरोना वायरस टास्क फोर्स से जुड़ी प्रेस ब्रीफिंग में ट्रंप ने मोदी के साथ हुई बातचीत के बारे में बताते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि, 'आज मैंने पीएम मोदी के साथ फोन पर बातचीत की और  रोके गए Hydroxychloroquine टैबलेट की खेप को जल्द से जल्द भेजने का अनुरोध किया है।

  • 8:21 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    लॉकडाउन: अख़बार की बिक्री में आई काफी कमी

  • 8:17 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    महाराष्ट्र: मुंबई की बायकुल्ला सब्जी मंडी में लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग को किया नजरअंदाज

  • 8:15 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    असम: 'हम देंगे साथ, मिले सबको रोटी भात'

    असम:​ लॉकडाउन के दौरान जरूरतमंद लोगों की मदद करने के लिए तिनसुकिया में एक पहल शुरू की गई है 'हम देंगे साथ, मिले सबको रोटी भात'। इसके तहत गरीब परिवारों को 20 से 25 दिनों का राशन दिया जा रहा है, अब तक 500 गरीब परिवारों को राशन दिया जा चुका है। 

  • 8:14 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    यूपी के आगरा में कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या 48 पहुंची

    आगरा के जिला मजिस्ट्रेट प्रभु एन. सिंह ने रविवार को बताया कि आगरा में 3 और लोगों का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आया है (ये पहले पॉजिटिव आए लोगों के संपर्क में आए)। इसके बाद जिले में कुल कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या 48 हो गई है।

  • 7:59 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    लॉकडाउन में व्यक्ति की मौत, परिजन का पुलिस पर पिटाई करने का आरोप

    धार: मध्य प्रदेश के धार जिले में 65 वर्षीय व्यक्ति के परिवार ने दावा किया कि उनके परिवार का एक सदस्य जब शनिवार को लॉकडाउन के दौरान आवश्यक समान खरीदने बाहर गया था तब पुलिस द्वारा पिटाई करने से उसकी मौत हो गयी। पुलिस अधिकारियों ने मृतक व्यक्ति के परिवार के आरोपों को खारिज कर दिया है।

    मृतक टीगू बुधिया के बेटे राजू ने आरोप लगाया कि जिला मुख्यालय से लगभग 50 किलोमीटर दूर धामनोद पुलिस थाने के तहत गुजरी गांव में पुलिस की पिटाई से उसके पिता की मौत हो गई। मृतक व्यक्ति के परिवार के आरोप से इनकार करते हुए जिला पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह ने कहा कि हमें जानकारी मिली थी कि एक आदमी सड़क पर पड़ा हुआ है। पुलिसकर्मी तुरंत उसे अस्पताल ले गए जहां उसकी मौत हो गयी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement