Friday, April 26, 2024
Advertisement

Swami Ramdev LIVE: कोरोना से जंग योग गुरु स्वामी रामदेव के संग

कोरोना वायरस भारत समेत पूरी दुनिया में कहर बनकर टूटा है। इस खतरनाक वायरस से जुड़ी खबरों और ताजातरीन अपडेट्स के बारे में जानने के लिए हमारे साथ बने रहें:

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 29, 2020 7:58 IST
Yog Guru Swami Ramdev - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Yog Guru Swami Ramdev 

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। दुनिया में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 59 लाख से ज्यादा हो चुकी है। दुनिया भर में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 3.62 लाख से ज्यादा हो चुकी है। वहीं 25.79 लाख से ज्यादा लोग अबतक ठीक भी हो चुके हैं। कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित अमेरीका है, यहां 17.68 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं जबकि मौत का आंकड़ा 1 लाख के पार हो चुका है। भारत में कोरोना वायरस लगातार तेजी से बढ़ रहा है जिसके चलते 31 मई तक देशव्यापी लॉकडाउन लागू किया गया है।

कोरोना वायरस से जुड़ी खबरों और ताजातरीन अपडेट्स के बारे में जानने के लिए हमारे साथ बने रहें:

Latest India News

Coronavirus Lockdown Live Updates 29 May 2020

Auto Refresh
Refresh
  • 2:31 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    चीन में संक्रमण के लक्षण नहीं दिखने वाले पांच नए मामले

    बीजिंग। चीन में संक्रमण के लक्षण नहीं दिखने वाले पांच नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद देश में कुल ऐसे मामलों की संख्या 409 तक पहुंच गई है। बहरहाल, देश में संक्रमण के लक्षण दिखने वाला कोई नया मामला सामने नहीं आया है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य विभाग (एनएचसी) ने बताया कि बृहस्पतिवार को कोई भी संदिग्ध मामला या किसी भी व्यक्ति की मौत की खबर नहीं है। आयोग ने बताया कि बृहस्पतिवार को संक्रमण के लक्षण नहीं दिखनेवाले पांच नए मामले सामने आए हैं। इस वायरस का केंद्र माने जाने वाले वुहान में इस तरह के 337 मामले हैं। संक्रमण के लक्षण नहीं दिखने वाले 409 लोग चिकित्सीय निगरानी में हैं। संक्रमण के लक्षण नहीं दिखने वाले लोग कोरोना वायरस से संक्रमित तो होते हैं लेकिन उनमें कोई बुखार, सर्दी या गले में परेशानी जैसे लक्षण नहीं दिखते हैं। हालांकि ऐसे लोगों से दूसरे लोगों के संक्रमित होने का खतरा बरकरार रहता है। एनएचसी ने बताया कि चीन में संक्रमण के 82,995 मामले हैं और अब तक 4,634 लोगों की मौत हो चुकी है। 

  • 2:25 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    दिल्ली में कोरोना वायरस के कुल मामले 17,386 पहुंचे

    दिल्ली में अब तक कोरोना वायरस के कुल 17,386 मामले हैं, जिसमें से कल 1,106 मामले सामने आए हैं। दिल्ली में 7,846 लोग कोरोना वायरस के ठीक हो गए हैं, कल 351 लोग ठीक हुए हैं। दिल्ली में अब तक कोरोना वायरस से कुल 398 मौतें हुई हैं। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने ये जानकारी दी है।

  • 2:12 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    मुंबई में लोकमान्य तिलक टर्मिनस के बाहर प्रवासी मज़दूर इकट्ठा हुए

    महाराष्ट्र: मुंबई में लोकमान्य तिलक टर्मिनस के बाहर प्रवासी मज़दूर अपने मूल स्थान पर लौटने के लिए इकट्ठा हुए। एक महिला ने बताया, 'मेरा बच्चा 12अप्रैल को पैदा हुआ था, मेरे पास खाने-पीने के लिए पैसा भी नहीं है। मैं सरकार से अनुरोध करती हूं कि मुझे मेरे घर (बिहार) तक पहुंचा दें।'

  • 2:10 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    संसद भवन की दो मंजिलें सील

    सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, संसद भवन के एक अधिकारी के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद दो मंजिलों को सील कर दिया गया है। 

  • 1:00 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों में 116 पुलिस कर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए

    महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों में 116 पुलिस कर्मी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं और वायरस से 3 कर्मियों की मौत हो चुकी है। राज्य में अब कोरोना संक्रमित कर्मियों की कुल संख्या 2,211 है और अब तक 25 की मौत हो चुकी है। महाराष्ट्र पुलिस ने ये जानकारी दी है।

  • 12:13 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    गुरुवार को 494 घरेलू उड़ानों का संचालन हुआ- नागर विमानन मंत्री

    देश में बीते गुरुवार को 494 घरेलू उड़ानों का संचालन हुआ जिनमें 38,078 लोगों ने यात्रा की। नागर विमानन मंत्री ने ये जानकारी दी है।

  • 9:52 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    कोरोना प्रभावित शीर्ष देशों में भारत 9वें नंबर पर

    कोरोना वायरस के आज शुक्रवार (29 मई) को रिकार्ड 7466 कोरोना संक्रमित मामले सामने आने के बाद भारत कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित शीर्ष 10 देशों की सूची में एक पायदान की उछाल के बाद 9वें स्थान पर पहुंच गया है। 1.60 लाख मामलों के साथ तुर्की 10वें स्थान पर आ गया है।

    coronavirus cases in india till 29 May

    Image Source : INDIA TV
    coronavirus cases in india till 29 May 

  • 9:44 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    ईडी मुख्यालय के स्थापना विभाग में तैनात अधिकारी करोना पॉजिटिव

    ईडी मुख्यालय के स्थापना विभाग में तैनात अधिकारी करोना पॉजिटिव पाया गया है। ईडी में कोरोना पॉजिटिव का यह पहला मामला है।

  • 9:26 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के रिकॉर्ड 7,466‬ नए मामले सामने आए

    केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार मंत्रालय की ओर से आज जारी ताजा अपडेट के मुताबिक, भारत में कोरोनावायरस मरीज़ों की कुल संख्या 1,65,799 हो गई है और जबकि इस वायरस से अब तक 4706 लोगों की मौत हो चुकी है। भारत में कोरोना के एक्टिव केस 89,987 हैं। वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना के रिकॉर्ड 7,466‬ नए मामले सामने आए हैं और 175 लोगों की जान गई है। राहत की बात यह है कि पिछले 24 घंटे मेें 3,414 लोग कोरोना से ठीक हुए हैं जिससे कोरोना को मात देने वाले मरीजों का कुल आंकड़ा 71,106 पहुंच गया है। जिससे देश में कोरोना का रिकवरी रेट 42.88 प्रतिशत पर पहुंच गया है जबकि कोरोना का डेथ रेट 2.83 प्रतिशत पहुंच गया है। 

  • 8:46 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    मोदी 2.0 का एक साल, इंडिया टीवी पर देखिए खास शो 'मंत्री सम्मेलन'

    मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक साल पूरा होने के मौके पर इंडिया टीवी ने मंत्री सम्मेलन का आयोजन किया है। एक साल में सरकार ने कितने कमाल किए और सबसे बड़ा सवाल कैसे जाएगा कोरोना काल, मोदी सरकार के बड़े मंत्री इन सवालों का जवाब देंगे। 

  • 8:41 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    सरकार ने लॉकडाउन 5.0 की तैयारी शुरू की

    आगामी रविवार (31 मई) को लॉकडाउन 4.0 की अवधि समाप्त हो रही है। सरकार ने लॉकडाउन 5.0 की तैयारी शुरू कर दी हैं। देश में जारी कोरोना संकट के बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से लॉकडाउन को लेकर बातचीत की है। गृहमंत्री अम‍ित शाह ने बीते गुरुवार को इस मसले पर कई राज्यों के मुख्‍यमंत्रियों से बातचीत करके उनकी राय जानी। साथ ही बीते गुरुवार को कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने राज्यों के मुख्य सचिवों और स्वास्थ्य सचिवों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बात की। लॉकडाउन 5.0 को लेकर गृह मंत्रालय द्वारा शनिवार तक फैसला लिए जाने की उम्मीद है।

  • 8:07 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    योग गुरु स्वामी रामदेव से जानिए Modern Lifestyle के बुरे असर से कैसे बचें?

    कोरोना वायरस के चलते लागू लॉकडाउन में कैसे करें बढ़ती उम्र को लॉक, Modern Lifestyle के बुरे असर से कैसे बचें? योग गुरु स्वामी बाबा रामदेव से सीखिए योगासन जो आपको रखेंगे फिट।

  • 8:05 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    दिल्ली के उपराज्यपाल कार्यालय के 3 और कर्मचारियों को कोरोना संक्रमित पाए गए

    दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल के कार्यालय के तीन और कर्मचारियों को बृहस्पतिवार को कोविड-19 से संक्रमित पाया गया। एक दिन पहले एक जूनियर सहायक को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था। सूत्रों ने बताया कि अगले कुछ दिनों में सारे कर्मचारियों की जांच हो सकती है। अभी तक उपराज्यपाल सचिवालय में कोरोना वायरस संक्रमण के चार मामले सामने आ चुके हैं। 

  • 8:04 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    दिल्ली में कोविड-19 के 1,024 नये मामले सामने आए

    नयी दिल्ली। दिल्ली में बृहस्पतिवार को कोविड-19 के एक दिन में सबसे अधिक 1,024 मामले सामने आने के बाद संक्रमित लोगों की कुल संख्या 16 हजार के पार पहुंच गई है। अधिकारियों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में मृतकों की संख्या 316 हो गई है। 

  • 7:57 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    दिल्ली: गाजीपुर मंडी में खरीदारी करने पहुंचे लोग

    दिल्ली: लॉकडाउन के बीच गाज़ीपुर मंडी में लोग खरीदारी करने के लिए पहुंचे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement