1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. गांव में रामलीला के मंचन के बाद फैला कोरोना! मिले 39 पॉजिटिव

गांव में रामलीला के मंचन के बाद फैला कोरोना! मिले 39 पॉजिटिव

पौढ़ी के मुख्य चिकित्सा अधिकारी मनोज शर्मा ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग ने पोखड़ा प्रखंड के सिलेठ गांव को सील कर दिया और इसे निषिद्ध क्षेत्र घोषित कर दिया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 13, 2020 10:27 IST
Coronavirus spread after Ramlila was staged in the village । गांव में रामलीला के मंचन के बाद फैला को- India TV Hindi
Image Source : AP (FILE) Representational Image

कोटद्वार. देश में कोरोना संक्रमण के मामले कुछ कम जरूर हुए हैं लेकिन खतरा अभी टला नहीं है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित देश के विभन्न राज्यों की सरकारें लोगों से अभी किसी भी तरह की लापरवाही न बरतने की लगातार अपील कर रहे हैं। कोरोना से बचाव में जरा सी ढील से इस संक्रमण के फैलने का खतरा बहुत ज्यादा बढ़ जाता है। ताजा मामला सामने आया है उत्तराखंड के पौढ़ी जिले के एक गांव से, जहां शनिवार को 39 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई।

गांव में इतने कोरोना मामले मिलने के बाद प्रशासन ने इस एरिया को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है। पौढ़ी के मुख्य चिकित्सा अधिकारी मनोज शर्मा ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग ने पोखड़ा प्रखंड के सिलेठ गांव को सील कर दिया और इसे निषिद्ध क्षेत्र घोषित कर दिया। शर्मा ने कहा कि गांव में 24 नवंबर से एक दिसंबर तक रामलीला का मंचन किया गया, जिसमें कुछ लोगों में खांसी, जुकाम और बुखार के लक्षण दिखाई दिए थे। गांव की आबादी 285 है।

पढ़ें- किसान आंदोलन को सपोर्ट करने के नाम पर खालिस्तानियों ने 'बापू' की प्रतिमा के साथ की ओछी हरकत

महाराष्ट्र के एक गांव में मिले थे 66 पॉजिटिव

इससे पहले महाराष्ट्र के जालना जिले में भी लापरवाही की वजह से एक हफ्ते में 66 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए थे। जालना तहसील के खानपुरी गांव की आबादी 1700 है। यहां 26 नवंबर और तीन दिसंबर के बीच गांव में 66 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए थे। तब एक अन्य स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया था कि 25 नवंबर को गांव के करीब 200 लोग एक अंतिम संस्कार में शामिल हुए थे जहां पर लोगों ने कथित तौर पर कोविड-19 संबंधी हिदायतों का पालन नहीं किया, इसके बाद गांव में संक्रमण के मामले बढ़ने लगे।

पढ़ें- क्या किसानों को धीरे-धीरे मना लेगी सरकार? राजी हुआ भाकियू (भानु), खुला चिल्ला बॉर्डर, जानिए लेटेस्ट अपडेट

देश में मिले 30,254 नए मरीज
देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 30 हजरा 254 नए मरीज मिले हैं, 391 लोगों की मौत हो गई है जबकि 33,136 मरीज इस बीमारी को मात देने में सफल रहे हैं।  नए मरीज सामने आने के बाद देश में कोरोना के कुल मामले बढ़कर 98,57,029 हो गए हैं। इस महामारी ने अबतक 1 लाख 43 हजार 19 लोगों की जान ले ली है। पिछले 24 घंटे में डिस्चार्ज किए गए लोगों को मिलाकर अबतक कुल 93 लाख 57 हजार 464 इस बीमारी को मात देने में सफल रहे हैं।

पढ़ें- पहाड़ों पर बर्फबारी, मैदानों में बारिश ने बढ़ाई ठंड, तस्वीरों में देखिए मौसम का हाल

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment