Thursday, May 02, 2024
Advertisement

नए कोरोना चैलेंज से लड़ने की कितनी तैयारी? स्वास्थ्य मंत्री ने दिया ये जवाब

Coronavirus Strain: उन्होंने कोरोना वायरस के नए स्वरूप के संक्रमण को लेकर चिंताओं और ब्रिटेन से आने वाली उड़ानों पर प्रतिबंध की मांग के संबंध में पूछे गए एक सवाल का जवाब देते हुए कहा, "मैं कहना चाहूंगा कि ये काल्पनिक स्थितियां हैं, ये काल्पनिक बातें है, ये काल्पनिक चिंताएं हैं। अपने आप को इससे दूर रखें।"

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 21, 2020 14:28 IST
नए कोरोना चैलेंज से...- India TV Hindi
Image Source : PTI/INDIA TV नए कोरोना चैलेंज से लड़ने की कितनी तैयारी? स्वास्थ्य मंत्री ने दिया ये जवाब

नई दिल्ली. भारत समेत दुनिया के ज्यादातर देशों में कोरोना की वैक्सीन लगनी अभी शुरू भी नहीं हुई है कि इस खतरनाक वायरस के नए अवतार से दहशत फैल गई है। अभी भारत में कोरोना के इस नए प्रकार का कोई केस सामने नहीं आया है लेकिन ब्रिटेन समेत दुनिया के कई देशों में कोरोना वायरस का ये नया प्रकार यानी स्ट्रेन आउट ऑफ कंट्रोल होता जा रहा है। इस गंभीर खतरे को देखते हुए भारत में भी आज इमरजेंसी मीटिंग हो रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए प्रकार (स्ट्रेन) के संक्रमण को लेकर चिंताओं के बीच सोमवार को कहा कि सरकार सतर्क है और घबराने की आवश्यकता नहीं है।

पढ़ें- Coronavirus Vaccine: भारत में कब दी जाएगी पहली डोज? स्वास्थ्य मंत्री ने बताया

 

हर्षवर्धन ने कहा कि सरकार ने पिछले एक साल में हर वह काम किया है, जो कोविड-19 से निपटने के लिए महत्वपूर्ण था। उन्होंने कोरोना वायरस के नए स्वरूप के संक्रमण को लेकर चिंताओं और ब्रिटेन से आने वाली उड़ानों पर प्रतिबंध की मांग के संबंध में पूछे गए एक सवाल का जवाब देते हुए कहा, "मैं कहना चाहूंगा कि ये काल्पनिक स्थितियां हैं, ये काल्पनिक बातें है, ये काल्पनिक चिंताएं हैं। अपने आप को इससे दूर रखें।"

पढ़ें- Corona Vaccine हलाल या हराम? 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए प्रकार (स्ट्रेन) के संक्रमण को लेकर चिंताओं के बीच सोमवार को कहा कि सरकार सतर्क है और घबराने की आवश्यकता नहीं है। हर्षवर्धन ने कहा, "सरकार हर चीज के बारे में पूरी तरह जागरुक है। यदि आप मुझसे पूछें, तो इतना घबराने की कोई जरूरत नहीं है, जैसा कि इस संवाददाता सम्मेलन में देखा जा रहा है।"

आपको बता दें कि कोरोना  वायरस का नया अवतार लंदन और ब्रिटेन के पूर्वी हिस्से में कोरोना का नया स्ट्रेन बेकाबू हो गया है। ब्रिटेन की इस बेहद खराब हालत को देखते हुए यूरोप समेत दुनिया के कई देशों ने ब्रिटेन से उड़ानों पर प्रतिबंध लगा द‍िया है। कोरोना का नया स्‍ट्रेन न सिर्फ ब्रिटेन बल्कि इटली, नीदरलैंड, डेनमार्क, ऑ‍स्‍ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका में भी फैल गया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को केंद्र सरकार से वहां से आने वाली उड़ानों पर रोक लगाने की मांग की है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement