1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. तेलंगाना में Coronavirus के तीन नए मामले, दो डॉक्टर भी पीड़ित, रिपोर्ट पॉजिटिव

तेलंगाना में Coronavirus के तीन नए मामले, दो डॉक्टर भी पीड़ित, रिपोर्ट पॉजिटिव

कोरोना वायरस भारत समेत पूरी दुनिया में तेजी से फैल रहा है। तेलंगाना में आज इस संक्रमण के तीन नए मामले सामने आए हैं इनमें से दो डॉक्टर हैं और दोनों पति-पत्नी एक प्राइवेट क्लिनिक चलाते हैं, वहीं तीसरा शख्स दिल्ली से लौटा था।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 26, 2020 18:22 IST
तेलंगाना में Coronavirus के तीन नए मामले, दो डॉक्टर भी पीड़ित, रिपोर्ट पॉजिटिव- India TV
तेलंगाना में Coronavirus के तीन नए मामले, दो डॉक्टर भी पीड़ित, रिपोर्ट पॉजिटिव

नई दिल्ली: कोरोना वायरस भारत समेत पूरी दुनिया में तेजी से फैल रहा है। तेलंगाना में आज इस संक्रमण के तीन नए मामले सामने आए हैं इनमें से दो डॉक्टर हैं और दोनों पति-पत्नी एक प्राइवेट क्लिनिक चलाते हैं, वहीं तीसरा शख्स दिल्ली से लौटा था। इस तरह यहां संक्रमित लोगों की संख्या 44 तक पहुंच गई है। बताया जाता है कि आज 3 लोगों में की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है ये तीनों किसी पॉजिटिव व्यक्ति के साथ संपर्क में आकर संक्रमित हो हुए हैं। 

जानकारी के मुताबिक जो ऩए मामले सामने आए हैं उसमें दो हैदराबाद के हैं। दोनों पति-पत्नी पेशे से डॉक्टर हैं। महिला डॉक्टर (36) और उसका पति (41) दोनों एक प्राइवेट क्लिनिक चलाते हैं। इनकी क्लिनिक में इलाज के लिए रोजाना कई मरीज आते हैं और इसी दौरान दोनों में संक्रमण फैला होगा।  कोरोना वायरस से संक्रमित किसी व्यक्ति को इलाज करने के दौरान सही सुरक्षा नहीं होने की वजह से ये भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। आज दोनों के कोरोना वायरस के पॉजिटिव रिपोर्ट्स आये हैं। जैसे ही डॉक्टर के संक्रमित होने का मामला सामने आया, यहां खलबली मच गई। क्योंकि इस डॉक्टर के पास इलाज के लिए रोजान कई मरीज आते हैं। अब इन लोगों को चिन्हित करना भी मुश्किल है।

वहीं कोरोना वायरस का तीसरा मामला दिल्ली से लौटे हैदराबाद के एक व्यक्ति (49) का है। इस शख्स की जांच में कोरोना पॉजिटिव पाया गया, ये भी किसी संक्रमित व्यक्ति से सम्पर्क में आने की वजह से हुआ है। हालांकि इन तीनों नए मामलों में से किसी के विदेश ट्रैवल की हिस्ट्री नहीं है। इन तीनों मामलों में राज्य सरकार की चिंता बढ़ा दी है। इस बीच राज्य के स्वस्थ्य मंत्री ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्द्धन से वीडियो कॉन्फेंस के जरिये बात की है। दोनों के बीच कोरोना वायरस के रोकथाम और ताजा मामलों पर बात हुई है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X