Friday, March 29, 2024
Advertisement

जयपुर में एक शख्स में पाए गए कोरोनावायरस के लक्षण, मुंबई में भी मिला एक और संदिग्ध

दुनिया की सबसे बड़ी चिंता का विषय बने कोरोना वायरस को लेकर भारत की चिंताएं भी बढ़ती दिखाई दे रही हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 27, 2020 14:17 IST
Coronavirus- India TV Hindi
Coronavirus

नई दिल्ली। दुनिया की सबसे बड़ी चिंता का विषय बने कोरोना वायरस को लेकर भारत की चिंताएं भी बढ़ती दिखाई दे रही हैं। जयपुर में एक व्यक्ति में कारोनावायरस होने की पुष्टि हो गई है। इस व्यक्ति को जयपुर के सवाई मानसिंग अस्पताल में भर्ती किया गया है। 36 वर्षीय व्यक्ति को कोरोनावायरस संक्रमण के संदेह में सरकारी अस्पताल में चिकित्सीय रूप से अलग-थलग रखा गया । इस वायरस के संक्रमण के संदेह में अलग-थलग किया गया यह चौथा व्यक्ति है।

राज्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह ने बताया कि राज्य सरकार के पास 18 लोगों के प्रभावित होने की सूची प्राप्त हुई थी। जिसमें 17 लोगों में वायरस के लक्षण नहीं मिले हैं। कोरोना वायरस को लेकर केंद्र सरकार ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सभी राज्यों से कोरोना वायरस पर अपडेट लिया है। रोहित कुमार सिंह ने कहा कि मरीज के सैंपल जांच के लिए पुणे भेजे गए हैं। शेष 17 लोगों में फिलहाल वायरस के लक्षण नहीं मिले हैं। लेकिन कांटेक्ट ट्रेसिंग के तहत स्क्रीनिंग की जा रही है। 

बेंगलुरू एयरपोर्ट पर बना हेल्प डेस्क 

CoronaVirus

Image Source : T RAGHAVAN, INDIA TV
CoronaVirus

कोरोनावायरस को लेकर बेंगलुरू एयरपोर्ट पर भी खास सतर्कता बरती जा रही है। बेंगलुरू एयरपोर्ट पर कोरोनावायरस की जांच के लिए हेल्प डेस्क स्थापित की गई है। यहां अभी तक 2572 लोगों की स्क्रीनिंग की गई है। इसमें से सभी के सभी निगेटिव मिले हैं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement