Friday, April 26, 2024
Advertisement

छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस से संक्रमण के 37 नए मामले सामने आए, कुल संख्या 2456 हुई

छत्तीसगढ़ में गुरुवार की शाम तक पिछले 24 घंटों में 37 नए लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही राज्य में इस घातक वायरस से पीड़ित लोगों की संख्या 2456 तक पहुंच गई।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 26, 2020 6:53 IST
Chhattisgarh Coronavirus Updates, Coronavirus Updates, Chhattisgarh Coronavirus Deaths- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL छत्तीसगढ़ राज्य में अब तक कोरोना वायरस के कुल 142090 संभावित व्यक्तियों की पहचान कर नमूनों की जांच की गई है। 

रायपुर: छत्तीसगढ़ में गुरुवार की शाम तक पिछले 24 घंटों में 37 नए लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही राज्य में इस घातक वायरस से पीड़ित लोगों की संख्या 2456 तक पहुंच गई। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान 37 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। इनमें से 33 लोगों में गुरुवार को तथा बीते बुधवार की रात 4 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई।

सबसे ज्यादा नए मामले रायपुर से

उन्होंने बताया कि गुरुवार को जिन लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है उनमें रायपुर जिले से 9, राजनांदगांव और रायगढ़ से 4-4, बलरामपुर, सुरजपुर, जशपुर और गरियाबंद से 3-3,जगदलपुर से 2, दंतेवाड़ा और बेमेतरा से एक-एक व्यक्ति शामिल हैं। वहीं बीती रात 4 लोगों सुकमा जिले से 2 तथा बीजापुर और जांजगीर-चांपा से एक-एक व्यक्ति में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। अधिकारियों ने बताया कि जिन लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है उनमें सुकमा जिले में 2 तथा बीजापुर में एक केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल का पुलिसकर्मी शामिल है।

गुरुवार को 128 लोगों ने दी वायरस को मात
सुकमा और बीजापुर जिले के अधिकारियों ने बताया कि CRPF के ये पुलिसकर्मी अन्य राज्यों से छुट्टी के बाद यहां पहुंचे थे। उन्हें क्वॉरन्टीन सेंटर में रखा गया था। इनमें कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि होने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। नक्सल प्रभावित सुकमा और बीजापुर जिले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवान नक्सलियों के खिलाफ अभियान में तैनात हैं। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि गुरुवार को राज्य के विभिन्न अस्पतालों से 128 लोगों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई।

अब तक कुल 1729 मरीज हुए ठीक
अधिकारियों ने बताया कि छत्तीसगढ़ राज्य में अब तक कोरोना वायरस के कुल 142090 संभावित व्यक्तियों की पहचान कर नमूनों की जांच की गई है। राज्य में अभी तक 2456 मरीजों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है जबकि कुल 1729 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई है। फिलहाल 715 मरीजों का इलाज इलाज चल रहा है और अब तक इस वायरस से संक्रमित कुल 12 लोगों की मौत हुई है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement