Friday, April 19, 2024
Advertisement

Coronavirus Updates: राजस्थान में Covid-19 पॉजिटिव लोगों की संख्या 210 तक पहुंची, अब तक 5 लोगों की मौत

जयपुर में 82 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना वायरस के कारण मृत्यु हो गई, जिसके चलते राजस्थान में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या बढ़कर 5 पर पहुंच गई।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 05, 2020 14:47 IST
Rajasthan Coronavirus Cases, Rajasthan Coronavirus Death, Rajasthan Coronavirus- India TV Hindi
देश में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित सूबों में से एक राजस्थान में रविवार को 6 नए मामले सामने आए। AP Representational

जयपुर: देश में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित सूबों में से एक राजस्थान में रविवार को 6 नए मामले सामने आए। इसी के साथ इस राज्य में कोविड-19 से संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 210 तक हो गई। वहीं, जयपुर में 82 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना वायरस के कारण मृत्यु हो गई, जिसके चलते राजस्थान में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या बढ़कर 5 पर पहुंच गई। अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह ने बताया कि मृतक मेहरो का रस्ता, चोकड़ी राम चंद्र जी का घाट गेट, जयपुर का निवासी था।

रोहित ने बताया कि बुजुर्ग को 4 अप्रैल को जयपुर के एसएमएस अस्पताल के मेडिसिन यूनिट 3 में भर्ती कराया गया था और 5 अप्रैल को 12.16 बजे उनका निधन हो गया। अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह ने बताया कि शनिवार को दर्ज किए गए 6 नए कोरोना मामलों में एक 40 वर्षीय पुरुष शामिल हैं, जो कि 20 मार्च को दुबई से जयपुर आए थे। दूसरा 48 वर्षीय व्यक्ति तबलीगी जमात का सदस्य है, और तीसरा व्यक्ति भी 48 साल का है।  ये दोनों झुंझुनू से हैं। चौथा 25 वर्षीय युवक है जो बीकानेर का है और तबलीगी जमाती के संपर्क में था। पांचवां और छठा मरीज 28 वर्षीय और 69 वर्षीय पुरुष हैं जो दौसा से हैं। 

रोहित ने बताया कि दौसा के मरीज भी तबलीगी जमात के सदस्यों से निकट संपर्क वाले हैं। उन्होंने कहा कि कुल 210 मामलों में से 46 मामले तबलीगी सदस्यों के हैं। राजस्थान में अब तक सबसे अधिक कोरोना पॉजिटिव मामले जयपुर के 56 हैं। जिसके बाद भीलवाड़ा के 27 मरीज, झुंझुनू के 18, जोधपुर और टोंक के 17-17, चूरू के 10, अजमेर, अलवर और भरतपुर में 5-5, उदयपुर और बीकानेर के 4-4, दौसा के 3, बांसवाड़ा के 2 और करौली, धौलपुर, पाली, सीकर के एक-एक, प्रतापगढ़ में 2 और डूंगरपुर में 3 हैं। राज्य में इससे पहले 4 मौतें हो चुकी हैं, जिनमें से 21 मृतक भीलवाड़ा, एक अलवर और एक बीकानेर के थे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement