Saturday, May 18, 2024
Advertisement

Coronavirus Updates: 'जनता कर्फ्यू' पर PM मोदी ने की अपील, जानें दिल्ली में क्या खुला, क्या बंद

आज ‘जनता कर्फ्यू’ के दिन दिल्ली मेट्रो, रेलवे की पैसेंजर ट्रेनें, दिल्ली के सारे बाजार, मेट्रो फीडर सेवा, ग्रामीण सेवा, पेट्रोल पंप पर सर्विस स्टेशन, टूरिस्ट टैक्सी आदि बंद रहेंगे।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 22, 2020 9:25 IST
PM Modi janta curfew, janta curfew, covid-19, Coronavirus In India, coronavirus death toll- India TV Hindi
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई को सफल बनाने के लिए लोगों से रविवार को ‘जनता कर्फ्यू’ का हिस्सा बनने का अनुरोध किया। PTI File

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई को सफल बनाने के लिए लोगों से रविवार को ‘जनता कर्फ्यू’ का हिस्सा बनने का अनुरोध किया। मोदी ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए सामाजिक दूरी बनाने के तहत रविवार को सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक ‘जनता कर्फ्यू’ का प्रस्ताव रखा था। बता दें कि आज पूरे देश में ‘जनता कर्फ्यू’ की वजह से बुरी तरह व्यस्त रहने वाली सड़कों पर भी एकदम नहीं के बराबर लोग दिख रहे हैं। 

प्रधानमंत्री ने ट्विटर पर की अपील

प्रधानमंत्री ने टि्वटर पर लिखा, ‘जनता कर्फ्यू शुरू हो रहा है। मेरी विनती है कि सभी नागरिक इस देशव्यापी अभियान का हिस्सा बनें और कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई को सफल बनाएं। हमारा संयम और संकल्प इस महामारी को परास्त करके रहेगा।’ उन्होंने कहा कि अब लिए गए कदम आने वाले वक्त में मदद करेंगे। उन्होंने कहा, ‘घर में रहे और स्वस्थ रहे।’ मोदी ने गुरुवार को देश के नाम संबोधन में कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में ‘संयम और संकल्प’ का आह्वान करते हुए देशवासियों से रविवार को ‘जनता कर्फ्यू’ का पालन करने को कहा था।


दिल्ली में क्या बंद, क्या खुला
आज ‘जनता कर्फ्यू’ के दिन दिल्ली मेट्रो, रेलवे की पैसेंजर ट्रेनें, दिल्ली के सारे बाजार, मेट्रो फीडर सेवा, ग्रामीण सेवा, पेट्रोल पंप पर सर्विस स्टेशन, टूरिस्ट टैक्सी आदि बंद रहेंगे। वहीं दूसरी तरफ केमिस्ट की दुकान, मदर डेयरी और दूध की अन्य दुकानें, किराने का सामान बेचने वाली दुकानें, पेट्रोल पंप, सीएनजी स्टेशन, अस्पताल, नर्सिंग होम, पुलिस सर्विस, फायर ब्रिगेड सर्विस आदि सेवाएं खुली रहेंगी। इनके अलावा 50 पर्सेंट डीटीसी और कलस्टर बसें चलेंगी। वहीं, ऑटो-टैक्सी भी सीमित संख्या में चलेंगी। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement