Thursday, May 16, 2024
Advertisement

Coronavirus से एक और मौत, मुंबई में 55 वर्ष के व्यक्ति की मृत्यु

देश में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए देशभर में आज रविवार को जनता कर्फ्यू लागू किया गया है। सुबह 7 बजे से लेकर शाम 9 बजे तक देशभर में जनता कर्फ्यू लागू है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 22, 2020 11:08 IST
Mumbai: A deserted view of Worli sea-link in the wake of...- India TV Hindi
Image Source : PTI Mumbai: A deserted view of Worli sea-link in the wake of coronavirus pandemic, in Mumbai, Saturday, March 21, 2020

मुंबई। देश में कोरोना वायरस की वजह से एक और व्यक्ति की मौत हो गई है जिसके बाद देश में इस वायरस की वजह से मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 5 तक पहुंच गया है। रविवार को मुंबई के 55 वर्षीय व्यक्ति को इस वायरस की वजह से अपनी जान गंवानी पड़ी है। जिस व्यक्ति की मौत हुई है वे मुंबई के कस्तूरबा अस्पताल में भर्ती थी। महाराष्ट्र में इस वायरस की वजह से अबतक 2 लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि रविवार को कोरोना वायरस की वजह से मुंबई में जिस व्यक्ति की मौत की खबर है उनके बारे में बताया जा रहा है कि उन्हें अन्य बीमारियां भी थीं। 

देशभर में कोरोना वायरस से अबतक कुल 5 लोगों की मौत हो चुकी है, महाराष्ट्र में 2 लोगों की मृत्यु के अलावा दिल्ली में 1, कर्नाटक में भी एक और पंजाब में भी एक व्यक्ति की मौत हुई है। दु्नियाभर में कोरोना वायरस की वजह से अबतक 13 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुी है, सबसे ज्यादा मौतें इटली में हुई हैं, उसके बाद चीन और ईरान में ज्यादा लोगों की मौत हुई है। 

देश में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए देशभर में आज रविवार को जनता कर्फ्यू लागू किया गया है। सुबह 7  बजे से लेकर शाम 9 बजे तक देशभर में जनता कर्फ्यू लागू है। लोगों से घर से बाहर नहीं निकलने की अपील की जा रही है, सिर्फ आपातकाल सेवाओं से जुड़े लोग ही घरों से बाहर निकल रहे हैं। देशभर में रविवार सुबह तक कोरोना वायरस के 326 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं। 

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए राजस्थान देश का ऐसा पहला राज्य बन चुका है जिसे पूरी तरह से 31 मार्च तक लॉकडाउन कर दिया गया है, राजस्थान के अलावा पंजाब ने भी 31 मार्च तक लॉकडाउन करने की घोषणा की है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement