Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

Covid-19: मुख्य चुनाव आयुक्त और चुनाव आयुक्तों ने अपने मूल वेतन से किया 30 प्रतिशत राशि का स्वैच्छिक अंशदान

मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा, चुनाव आयुक्त अशोक लवासा एवं सतीश चंद्रा ने कोरोना वायरस के संकट के मद्देनजर अपने मूल वेतन की 30 प्रतिशत राशि का दान करने की स्वैच्छिक पहल की है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 13, 2020 12:59 IST
Covid-19: Election commissioners forego 30 per cent of basic salary from ECI for one year- India TV Hindi
Covid-19: Election commissioners forego 30 per cent of basic salary from ECI for one year

नयी दिल्ली। मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा, चुनाव आयुक्त अशोक लवासा एवं सतीश चंद्रा ने कोरोना वायरस के संकट के मद्देनजर अपने मूल वेतन की 30 प्रतिशत राशि का दान करने की स्वैच्छिक पहल की है। आयोग द्वारा सोमवार को दी गयी जानकारी के अनुसार मुख्य चुनाव आयुक्त और दोनों चुनाव आयुक्तों ने कोरोना के देशव्यापी संकट से निपटने के लक्ष्य की प्राप्ति में सरकार को अपार आर्थिक संसाधनों की जरूरत को देखते हुये यह पहल की है।

चुनाव आयोग द्वारा जारी बयान के अनुसार कोरोना वायरस संकट की इस स्थिति से निपटने में जुटे सरकारी और गैरसरकारी संगठनों को सभी स्रोतों से आर्थिक सहायता की जा रही है। इसमें आयोग के शीर्ष अधिकारियों ने भी अपनी भागीदारी सुनिश्चित करते हुये अप्रैल 2020 से अगले एक साल तक अपने मासिक मूल वेतन की 30 प्रतिशत राशि, कोरोना के खिलाफ जंग में आर्थिक सहायता के रूप में देने का फैसला किया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement