1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. छत्तीसगढ़: सुकमा में CRPF जवान ने अपने ही साथियों पर बसराई गोलियां, 4 जवानों की मौत, 3 घायल

छत्तीसगढ़: सुकमा में CRPF जवान ने अपने ही साथियों पर बसराई गोलियां, 4 जवानों की मौत, 3 घायल

बता दें कि जहां CRPF का यह कैंप है, वह इलाका नक्सल प्रभावित है और जवान यहां नक्सलियों से लोहा लेने के लिए तैनात थे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 08, 2021 10:59 IST
छत्तीसगढ़: सुकमा में CRPF जवान ने अपने ही साथियों पर बसराई गोलियां, 4 जवानों की मौत, 3 घायल- India TV Hindi
Image Source : ANI छत्तीसगढ़: सुकमा में CRPF जवान ने अपने ही साथियों पर बसराई गोलियां, 4 जवानों की मौत, 3 घायल

सुकमा (छत्तीसगढ़): छत्तीसगढ़ के सुकमा में एक CRPF जवान ने अपने ही साथियों पर गोलियां बसरा दीं। गोली लगने से 4 CRPF जवानों की मौत हो गई और 3 जवान घायल हो गए। घटना सुकमा जिले के मरइगुड़ा थानाक्षेत्र में लिंगमपल्ली स्थित CRPF की 50वीं बटालियन के कैंप में हुई। यहां रविवार की रात करीब सवा तीन बजे बटालियन के एक जवान ने अपने ही साथियों पर अचानक फायरिंग करने शुरू कर दी। बस्तर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने घटना की पुष्टि की है।

सुंदरराज ने सोमवार को बताया कि सुकमा जिले के मरईगुड़ा थाना क्षेत्र के अंतर्गत लिंगनपल्ली गांव में स्थित सीआरपीएफ की 50वीं बटालियन के शिविर में जवान रितेश रंजन ने अपने साथियों पर गोली चला दी। उन्होंने बताया कि इस घटना में चार जवानों धनजी, राजीब मंडल, राजमणि कुमार यादव और धर्मेंद्र कुमार की मृत्यु हो गई है तथा तीन अन्य जवान धनंजय कुमार सिंह, धरमात्मा कुमार और मलय रंजन महाराणा घायल हो गए हैं।

सुंदरराज ने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली है कि आज तड़के करीब 3.15 बजे जवान रितेश ने विवाद के बाद अपनी एके-47 राइफल से अन्य जवानों पर गोली चला दी। इस घटना में सात जवान घायल हो गए। उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही अन्य जवान और अधिकारी वहां पहुंच गए।

अधिकारियों और जवानों ने आरोपी जवान को पकड़ा तथा घायल जवानों को तेलंगाना के भद्राचलम​ जिले के अस्पताल ले जाया गया। उन्होंने बताया कि चिकित्सकों ने चार जवानों को मृत घोषित कर दिया जबकि तीन जवानों का इलाज किया जा रहा है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी जवान से पूछताछ की जा रही है।

बता दें कि जहां CRPF का यह कैंप है, वह इलाका नक्सल प्रभावित है और जवान यहां नक्सलियों से लोहा लेने के लिए तैनात थे। यह कैंप मरईगुड़ा थाना क्षेत्र में आता है। कैंप सुकमा जिला मुख्यालय से करीब 120 किलोमीटर की दूरी पर है। यह आंध्र प्रदेश और तेलंगाना का सीमावर्ती जिला है।

bigg boss 15