Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

कोरोना: 44 दिन के निचले स्तर पर नए मामले, 24 घंटे में 2.59 लाख से ज्यादा लोग हुए ठीक

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में वैक्सीन का टीकाकरण लगातार बढ़ाया जा रहा है और देश में अबतक 20.57 करोड़ लोगों को वैक्सीन लग चुकी है। पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में 20.7 लाख लोगों को वैक्सीन का टीका दिया गया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 28, 2021 9:56 IST
देश में कोरोना वायरस...- India TV Hindi
Image Source : PTI देश में कोरोना वायरस से रिकवरी की दर में लगातार सुधार हो रहा है

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस के संक्रमण की रफ्तार धीरे धीरे कम होती जा रही है और रोजाना आने वाले नए कोरोना मामलों में लगातार कमी देखने को मिल रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना वायरस के 1.86 लाख नए मामले हैं जो 44 दिन में आए सबसे कम दैनिक केस हैं। 

देश में सिर्फ कोरोना के नए मामलों में ही कमी नहीं आ रही है बल्कि कोरोना से ठीक होने वाले लोगों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में 2.59 लाख से ज्यादा लोग कोरोना से ठीक हुए हैं और अबतक 2.48 करोड़ से ज्यादा लोग  ठीक हो चुके हैं। नए मामले घटने और ठीक होने वाले लोगों की संख्या बढ़ने की वजह से देश में कोरोना के एक्टिव मामलों में भी लगातार कमी आ रही है। पिछले 24 घंटों के दौरान एक्टिव मामलों में 76755 की कमी आई है और अब देश में 23.43 लाख एक्टिव कोरोना केस बचे हैं। 

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार देश में कोरोना के संक्रमण की दर लगातार कम हो रही है और रिकवरी की दर लगातार बढ़ रही है। रिकवरी की दर अब बढ़कर 90.34 प्रतिशत तक पहुंच गई है। पिछले 1 हफ्ते की कोरोना संक्रमण दर 10.42 प्रतिशत रही है और पिछले 24 घंटों के दौरान संक्रमण की दर लगभग 9 प्रतिशत रिकॉर्ड की गई है। 4 दिनों से संक्रमण की दर 10 प्रतिशत के नीचे बनी हुई है। 

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में वैक्सीन का टीकाकरण लगातार बढ़ाया जा रहा है और देश में अबतक 20.57 करोड़ लोगों को वैक्सीन लग चुकी है। पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में 20.7 लाख लोगों को वैक्सीन का टीका दिया गया है। हालांकि देश में अधिकतर लोगों को अभी तक वैक्सीन की पहली डोज ही मिली है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement