Friday, April 19, 2024
Advertisement

देश में कोरोना वायरस की रिकॉर्ड तोड़ टेस्टिंग, रविवार को हुए 5 लाख से ज्यादा टेस्ट

देश में कोरोना वायरस संक्रमित मामलों की पहचान के लिए रिकॉर्ड तोड़ टेस्टिंग की जा रही है। अमेरिका और रूस के बाद भारत कोरोना संक्रमित मामलों की पहचान के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट कर रहा है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 27, 2020 9:39 IST
देश में कोरोना वायरस की रिकॉर्ड तोड़ टेस्टिंग, रविवार को हुए 5 लाख से ज्यादा टेस्ट- India TV Hindi
Image Source : PTI (REPRESENTATIONAL IMAGE) देश में कोरोना वायरस की रिकॉर्ड तोड़ टेस्टिंग, रविवार को हुए 5 लाख से ज्यादा टेस्ट

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस संक्रमित मामलों की पहचान के लिए रिकॉर्ड तोड़ टेस्टिंग की जा रही है। अमेरिका और रूस के बाद भारत कोरोना संक्रमित मामलों की पहचान के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट कर रहा है। भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (ICMR) के अनुसार, रविवार 26 जुलाई को देशभर में कुल 515472 कोरोना टेस्ट हुए हैं, जो एक दिन में अबतक हुए सबसे ज्यादा टेस्ट है। 

रविवार को पहली बार देश में रोजाना टेस्टिंग का आंकड़ा 5 लाख के पार पहुंचा है। ICMR के अनुसार, देश में अबतक 1.68 करोड़ से ज्यादा कोरोना टेस्ट हो चुके हैं। इस लिहाज से भारत में अमेरिका और रूस के बाद सबसे ज्यादा कोरोना टेस्ट हुए हैं। अमेरिका में अबतक 5.42 करोड़ कोरोना टेस्ट किए जा चुके हैं जबकि रूस में 2.69 करोड़ टेस्ट हो चुके हैं।

वहीं, बता दें कि कोरोना वायरस का संक्रमण देश में इस हद तक फैल चुका है कि रोजाना 50 हजार के करीब नए कोरोना मामले सामने आ रहे हैं। देश में कुल कोरोना मामलों का आंकड़ा अब 14 लाख को भी पार कर चुका है। हर दो दिन में लगभग एक लाख नए मामले सामने आ रहे हैं। 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटे के दौरान देशभर में कोरोना वायरस के 49931 नए केस दर्ज किए गए हैं और देश में अब कुल कोरोना वायरस मामलों का आंकड़ा बढ़कर 1435453 हो गया है।

कोरोना के संक्रमण की वजह से देशभर में लोगों की जान जा रही है और मौतों का आंकड़ा भी बढ़ा है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक 24 घंटे के दौरान देशभर में कोरोना वायरस की वजह से 708 लोगों की जान गई है और अबतक यह वायरस देश में कुल मिलाकर 32771 लोगों की मौत का कारण बन चुका है।

देश में कोरोना के नए मामले आने का रिकॉर्ड बनने के साथ राहत की बात ये है कि अब ठीक होने वाले लोगों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है। पिछले 24 घंटे के दौरान देशभर में कोरोना वायरस से 31991 लोग पूरी तरह ठीक हुए हैं। यह किसी एक दिन में ठीक हुए लोगों का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है और अबतक देशभर में कुल मिलाकर 917567 लोग कोरोना वायरस से पूरी तरह ठीक हो चुके हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement