Friday, March 29, 2024
Advertisement

डोनाल्ड ट्रंप के साथ भारत दौरे पर आएंगी बेटी इवांका और दामाद जेरेड कुशनर

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की अगले सप्ताह भारत यात्रा में उनकी बेटी इवांका ट्रंप और उनके दामाद जेरेड कुशनर भी उनके साथ आएंगे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 21, 2020 14:42 IST
Daughter Ivanka and son-in-law Jared to accompany Donald Trump to India- India TV Hindi
Image Source : AP Daughter Ivanka and son-in-law Jared to accompany Donald Trump to India

नई दिल्ली: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की अगले सप्ताह भारत यात्रा में उनकी बेटी इवांका ट्रंप और उनके दामाद जेरेड कुशनर भी उनके साथ आएंगे। आधिकारिक सूत्र ने इसकी जानकारी दी। भारत आ रहे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ उनकी पत्नी मेलानिया और प्रतिनिधिमंडल में उनके वरिष्ठ सहायक भी होंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के इस महीने की 24 तारीख को होने वाले रोड शो में एक से दो लाख लोगों के आने की संभावना है। 

Related Stories

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने कार्यक्रम में एकत्र होने वाले लोगों की जिस संख्या का दावा किया है, उससे यह आंकड़ा बहुत कम है। ट्रंप ने हाल ही में कहा था, ‘‘वह (मोदी) कहते हैं कि हवाईअड्डे और स्टेडियम के बीच 70 लाख लोग शामिल होंगे। यह बहुत उत्साहजनक होगा । मुझे उम्मीद है कि आप सब लोग इसका लुत्फ उठाएंगे ।’’ इस संबंध में एक स्थानीय निकाय अधिकारी ने बताया कि अहमदाबाद की कुल जनसंख्या लगभग 70 लाख है। 

अमेरिकी राष्ट्रपति के सम्मान में स्थानीय मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम में ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम का आयोजन होगा । अधिकारियों का मानना है कि हवाईअड्डे से स्टेडियम के बीच रोड शो के 22 किलोमीटर लंबे मार्ग में एक से दो लाख लोगों के कतार में खड़े होने की उम्मीद है। अहमदाबाद नगर निगम के आयुक्त विजय नेहरा ने कहा, ‘‘हमारा मानना है कि रोड शो के दौरान गणमान्य लोगों के स्वागत में एक से दो लाख लोग शामिल होंगे। इससे पहले आज गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने गांधीनगर में उच्चस्तरीय बैठक कर अहमदाबाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के होने वाले रोड शो की तैयारियों की समीक्षा की। 

सरकार की ओर से यहां जारी बयान में कहा गया है कि गुजरात सरकार के गृह राज्य मंत्री प्रदीप सिंह जडेजा ने यातायात प्रबंधन और रोड शो के लिए 22 किलोमीटर लंबे मार्ग पर सुरक्षा के बारे में मुख्यमंत्री को जानकारी दी । इस बैठक में गुजरात के मुख्य सचिव अनिल मुकीम, पुलिस महानिदेशक शिवानंद झा और अहमदाबाद नगर निगम के आयुक्त विजय नेहरा शामिल हुए । कार्यक्रम के अनुसार ट्रंप और मोदी पहले साबरमती आश्रम जाएंगे और फिर मोटेरा स्थित स्टेडियम पहुंचेंगे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement