Sunday, May 05, 2024
Advertisement

मुंबई में दाऊद इब्राहिम ने फिर पसारे अपने पांव, डी कंपनी में बिल्डर भी, नेता भी

रात के नौ बज रहे थे। ठाणे पुलिस और एंटी एक्सटॉर्शन सेल को जानकारी मिल चुकी थी। दाऊद की बहन हसीना पारकर के घर पर वसूली की रकम से बिरयानी पार्टी हो रही थी। और तभी पुलिस पहुंच गई। इकबाल कासकर के पास बचने का कौई मौका नहीं था। इकबाल कासकर बिल्डरों को दाऊद

India TV News Desk Written by: India TV News Desk
Published on: September 19, 2017 17:10 IST
Iqbal-Kaskar- India TV Hindi
Image Source : PTI Iqbal-Kaskar

नई दिल्ली: क्या दाऊद इब्राहिम एक बार फिर मुंबई की सरजमीं पर अपने खौफ की दुनिया को एक्टिव कर रहा है। डी कंपनी के सरगना के सगे भाई इकबाल कासकर की गिरफ्तारी से जो बातें साबित हो रही हैं, उससे तो यही लग रहा है कि मायानगरी में अंडरवर्ल्ड की जड़ें फिर से पनपने लगी हैं। इकबाल कासकर को ठाणे पुलिस ने इसलिए गिरफ्तार किया है क्योंकि वो अपने भाई दाऊद के नाम पर पिछले पांच साल से मुंबई के बिल्डरों को धमकी देकर वसूली कर रहा था।

पुलिस का दावा है कि डी कंपनी ने मुंबई के बिल्डरों में खौफ बिठा कर रखा था और दाऊद का भाई धमकी देकर वसूली करता था। पुलिस ने अपने सुपर कॉप को ऑपरेशन का ज़िम्मा दिया और पचास कमांडों की टीम ने दाऊद के भाई को भागने का मौका नहीं दिया। गिरफ्तारी के बाद जो सबसे सनसनीखेज खुलासा हुआ, वो ये था कि दाऊद की डी कंपनी में इस बार केवल उसके गुर्गे ही नहीं बल्कि बिल्डर और पॉलिटीशियन भी शामिल हैं।

कैसे हुआ इकबाल कासकर गिरफ्तार

पुलिस के लिए ये ऑपरेशन आसान नहीं था। दाऊद जिसको धमकी देता है उसकी हिम्मत नहीं होती कि वो पुलिस में शिकायत कर सके। लेकिन इस बार दाऊद की कंपनी का पाला पड़ा था एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा से। एंटी एक्सटॉरशन सेल के हेड प्रदीप शर्मा ने इसी साल कुर्सी संभाली और डी कंपनी का सफाया शुरू हो गया। एक स्पेशल ऑपरेशन के ज़रिये पहले उन लोगों से बात की गई जिन्हें इकबाल कासकर धमकी दे रहा था। इसके बाद शिकायत दर्ज हुई। पहले दाऊद के दो गुर्गों को गिरफ्तार किया गया उसके बाद पुलिस ने दाऊद के राइट हैंड और भाई इकबाल कासकर को उठा लिया।

रात के नौ बज रहे थे। ठाणे पुलिस और एंटी एक्सटॉर्शन सेल को जानकारी मिल चुकी थी। दाऊद की बहन हसीना पारकर के घर पर वसूली की रकम से बिरयानी पार्टी हो रही थी। और तभी पुलिस पहुंच गई। इकबाल कासकर के पास बचने का कौई मौका नहीं था। इकबाल कासकर बिल्डरों को दाऊद के नाम से धमका कर नकद रकम तो वसूलता ही था कई बिल्डरों से उसने फ्लैट भी ले रखे थे।

पुलिस को घोड़बंदर इलाके में रोज़ा वैली में चार फ्लैटों के बारे में पता चला है। इकबाल कासकर ने पांच करोड़ की कीमत वाले चार फ्लैट फिरौती के तौर पर लिये। कासकर ने बिल्डिर से 30 लाख रुपए नकद भी वसूले। एक फ्लैट तो अभी भी दाऊद के कब्ज़े में है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement