1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. सोनीपत पहलवान हत्याकांड: निशा के पिता ने कोच पवन पर लगाए गंभीर आरोप, कहा- ब्रेन वाश कर रखा था

सोनीपत पहलवान हत्याकांड: निशा के पिता ने कोच पवन पर लगाए गंभीर आरोप, कहा- ब्रेन वाश कर रखा था

महिला रेसलर निशा और उसके परिवार पर गोलियां चलाने वाला कोई और नहीं बल्कि निशा दहिया का कोच पवन कुमार ही है। वारदात के बाद से पवन कुमार मौके पर लगे सीसीटीवी कैमरों के डीवीआर लेकर फरार है। 

Abhay Parashar Abhay Parashar @abhayparashar
Published on: November 11, 2021 15:57 IST
सोनीपत पहलवान हत्याकांड: निशा के पिता ने कोच पवन पर लगाए गंभीर आरोप, कहा- ब्रेन वाश कर रखा था- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV सोनीपत पहलवान हत्याकांड: निशा के पिता ने कोच पवन पर लगाए गंभीर आरोप, कहा- ब्रेन वाश कर रखा था

हरियाणा के सोनीपत जिले में बीते बुधवार को एक कुश्ती अकादमी में कुछ हमलावरों ने गोलीबारी कर विश्वविद्यालय स्तर की पहलवान निशा दहिया और उनके भाई की हत्या कर दी, जबकि मां घायल हो गईं। घटना के बाद गुस्साए गांववालों ने अकादमी में आग लगा दी। जानकारी के मुताबिक, बीते बुधवार दोपहर करीब 2 बजे सोनीपत का हलालपुर गांव गोलियों की आवाज से गूंज उठा। करीब 8 से 9 राउंड फायरिंग की गई थी। गोलीकांड हलालपुर गांव के बाहर बनी सुशील कुमार कुश्ती अकादमी में हुआ। गोलियों की आवाज जब थमी तो जमीन पर महिला रेसलर निशा दहिया, उसके भाई सूरज की लाश पड़ी थी जबकि मां घायल हालत में मौके से 50 मीटर दूर लहूलुहान हालत में मिली।

महिला रेसलर निशा और उसके परिवार पर गोलियां चलाने वाला कोई और नहीं बल्कि निशा दहिया का कोच पवन कुमार ही है। वारदात के बाद से पवन कुमार मौके पर लगे सीसीटीवी कैमरों के डीवीआर लेकर फरार है। जानकारी के अनुसार, गांव हलालपुर की रहने वाली निशा अकादमी में कुश्ती की प्रैक्टिस करती थी और यूनिवर्सिटी लेवल पर खेला करती थी। सूत्रों के मुताबिक, निशा कोचिंग के लिए अखाड़े में जाती थी जहां पर कोच पवन उसके साथ छेड़छाड़ करता था। इतना ही नहीं, परिवार का आरोप है कि पवन ने निशा का इस कदर ब्रेन वाश कर रखा था कि वो निशा के परिवार से पैसे भी ऐंठा करता था और जब निशा के पिता मना करते तो बेटी खाना-पीना तक छोड़ देती थी।

बताया जा रहा है बीते बुधवार को निशा प्रैक्टिस के लिए अकादमी में थी, उस वक्त पवन ने निशा के घर फोन कर निशा की तबीयत का हवाला देते हुए निशा की मां और भाई को बुलाया। जहां पहुंचने पर कोच पवन के साथ इनकी कहासुनी हो गई, जिससे आक्रोशित होकर पवन ने दोनों बहन-भाई पर गोली चला दी। गोली लगने से दोनों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि लड़की की मां को भी गोली लगी है। 

परिवार का कहना है कि वारदात के वक्त जब निशा के भाई ने भागने की कोशिश की तो उसका पीछा कर गोली मारी गई। वारदात के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने अकादमी में जमकर तोड़फोड़ की और अकादमी को आग के हवाले कर दिया। वहीं गांव में गुरुवार सुबह महापंचायत भी की गई जिसमें सोनीपत पुलिस को 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया गया है कि अगर आरोपी गिरफ्तार नहीं हुआ तो नेशनल हाई-वे जाम कर दिया जाएगा। आरोपी कोच की गिरफ्तारी ना होने पर परिवार ने फिलहाल पोस्टमार्टम के कागजात पर भी हस्ताक्षर करने से इनकार कर दिया था। हालांकि, पुलिस प्रशासन से मिलकर बात की और भरोसा दिलाया कि आरोपियों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा उनकी तलाश जारी है। साथ ही 1 लाख रुपए का ईनाम भी जारी कर दिया गया है।

हत्यारे फरार कोच पवन ने हत्या के आरोप में ही तिहाड़ जेल में बंद पहलवान सुशील कुमार को अपना गुरु बनाया हुआ था। सुशील के साथ फरार हत्यारे कोच पवन के कई वीडियो और फोटो इंस्टाग्राम और अकादमी में लगी हुई हैं। गुरु के पदचलनों पर चलते हुए पहलवान सुशील कुमार भी कुश्ती के पहलवान से अब हत्यारा बन गया है और पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

bigg boss 15