Friday, April 26, 2024
Advertisement

अपने गले में एयर प्यूरीफायर लटकाकर घूम रहे हैं शशि थरूर, पूछने पर बताया 'फायदेमंद'

शशि थरूर सोमवार को संसद परिसर में पोर्टेबल एयर प्यूरीफायर के साथ नजर आए। हाल की एक तस्वीर में उन्होंने गले में पोर्टेबल एयर प्यूरीफायर कैरी कर रखा है।

Vijai Laxmi Written by: Vijai Laxmi @vijai_laxmi
Published on: March 03, 2020 20:14 IST
Shashi Tharoor- India TV Hindi
Shashi Tharoor

नई दिल्ली: खतरनाक कोरोना वायरस ने दुनियाभर को अपनी चपेट में ले रखा है। ऐसे में कांग्रेस सांसद शशि थरूर इससे सतर्क नजर आ रहे हैं। थरूर सोमवार को संसद परिसर में पोर्टेबल एयर प्यूरीफायर के साथ नजर आए। हाल की एक तस्वीर में उन्होंने गले में पोर्टेबल एयर प्यूरीफायर कैरी कर रखा है। थरूर ने कहा, यह निगेटिव आयोनाइजर है, जो हवा से प्रदूषणकारी तत्वों को हटाता है। दिल्ली की हवा सांस लेने लायक नहीं है। मुझे तिरुवनंतपुरम में इसकी जरूरत नहीं पड़ती है। उन्होंने कहा, ''यह मुझे नए साल पर दोस्त ने गिफ्ट किया था। इसके असर के बारे में थोड़ें दिनों में बता पाऊंगा। लगता है यह प्रभावी है।''

बता दें कि इस खास प्यूरीफायर गैजेट का नाम AirTamer है। इस डिवाइस को चलते-फिरते इस्तेमाल किया जा सकता है। दावा है कि यह डिवाइस अपने आसपास से 3 फीट तक की दूरी की हवा को साफ कर सकती है। इसके इस्तेमाल के बाद सी सेनेटाईजर की जरूरत नहीं पड़ती है।

ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट के मुताबिक, इसे आसानी से चार्ज कर सकते हैं। 50 ग्राम वजन वाला ये गैजेट एक बार फुल चार्ज करने के बाद 150 घंटे तक काम में लाया जा सकता है। इस डिवाइस की कीमत 8499 रुपए है।

शशि थरूर के गले में एयर टेमर देखने पर एक ट्विटर यूजर ने डिवाइस के बारे में पूछा था जिसका सांसद ने रिप्लाई भी किया था। हालांकि, सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने इसे जीपीएस ट्रैकर बताया था। कुछ लोगों ने ऑनलाइन ऑक्सफोर्ड डिक्शनरी जैसे कमेंट भी किए थे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement