Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

Coronavirus: दिल्ली सरकार ने अगले महीने के लिए राशन देना किया शुरू

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को कहा कि 21 दिन के देशव्यापी लॉकडाउन के मद्देनजर उनकी सरकार ने अगले महीने के लिए राशन वितरित करना शुरू कर दिया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 28, 2020 15:52 IST
Delhi govt starts distributing ration for next month- India TV Hindi
Delhi govt starts distributing ration for next month

नई दिल्ली: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को कहा कि 21 दिन के देशव्यापी लॉकडाउन के मद्देनजर उनकी सरकार ने अगले महीने के लिए राशन वितरित करना शुरू कर दिया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पिछले हफ्ते घोषणा की थी कि सरकारी राशन की दुकानों से राशन लेने वालों को अगले महीने के लिए 50 प्रतिशत अतिरिक्त राशन मिलेगा।

सिसोदिया ने ट्वीट किया,“दिल्ली सरकार ने अगले हाने के लिए राशन देना शुरू कर दिया है। प्रति व्यक्ति साढ़े सात किलो जिसका मतलब है कि सामान्य से डेढ़ गुणा ज्यादा।” राष्ट्रीय राजधानी में जन वितरण प्रणाली के करीब 72 लाख लाभार्थी हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक दिल्ली में कोरोना वायरस के 39 मामले हैं। वहीं दिल्लीवासियों को राहत देते हुए दिल्ली पुलिस ने शनिवार को कहा कि 21 दिन के बंद के दौरान लोग आने-जाने संबंधी पास के लिए उसकी वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के मुताबिक आवेदक दिल्ली पुलिस की वेबसाइट पर जाकर कर्फ्यू पास या आवागमन पास के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों के लिए बंद के दौरान बिना किसी परेशानी के आवागमन के संबंध में पास जरूरी है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement