1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Israel Embassy Blast: लिफाफे में ब्लास्ट को बताया 'ट्रेलर', 2020 में दो ईरानियों की मौत के बदले की बात

Israel Embassy Blast: मौके से मिले लिफाफे में ब्लास्ट को बताया 'ट्रेलर', 2020 में दो ईरानियों की मौत के बदले की बात

दिल्ली में इजरायल एंबेसी के बाहर कम तीव्रता के ब्लास्ट के बाद सुरक्षा एजेंसियां हाईअलर्ट पर हैं। जैसे-जैसे जांच आगे बढ रही है नए खुलासे हो रहे हैं। इस मामले में लेटेस्ट अपडेट ये है कि पुलिस को स्पॉट से बैटरी और इलेक्ट्रिक तारें मिली हैं।

Abhay Parashar Abhay Parashar @abhayparashar
Updated on: January 30, 2021 10:53 IST
Israel Embassy Blast- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Israel Embassy Blast: मौके से मिले लिफाफे में ब्लास्ट को बताया 'ट्रेलर', 2020 में दो ईरानियों की मौत के बदले की बात

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में इजरायल एंबेसी के बाहर कम तीव्रता के ब्लास्ट के बाद सुरक्षा एजेंसियां हाईअलर्ट पर हैं। जैसे-जैसे जांच आगे बढ रही है नए खुलासे हो रहे हैं। इस मामले में लेटेस्ट अपडेट ये है कि पुलिस को स्पॉट से बैटरी और इलेक्ट्रिक तारें मिली हैं। सूत्र बता रहे हैं कि दिल्ली पुलिस को आशंका है कि ब्लास्ट में टाइमर का इस्तेमाल किया हो सकता है। जांच एजेंसियों से जुड़े सूत्र बता रहे हैं कि कि एंबेसी के बाहर एक लिफाफा मिला है जिसमें एक चिट्ठी है। इस चिट्ठी में ब्लास्ट को ट्रेलर बताया गया है और पिछले साल दो ईरानियों की मौत के बदले की बात की गई है।

आपको बता दें कि जहां पर ये ब्लास्ट हुआ है वहां से देश के अहम ठिकाने कितनी दूरी पर हैं। ब्लास्ट वाली जगह से विजय चौक 1.7 किलोमीटर पर है तो राष्ट्रपति भवन 2.8 किलोमीटर पर। वहीं, संसद भवन की दूरी 2.7 किलोमीटर है तो इंडिया गेट महज 2 किलोमीटर है और प्रधानमंत्री निवास 3.6 किलोमीटर है।

जांच में क्या-क्या मिला?

अमोनियम नाइट्रेट, बॉल बेयरिंग, बैटरी, इलेक्ट्रिक तारें, IED, लेटर, पिंक दुपट्टा और सीसीटीवी फुटेज

दूतावास के पास धमाके पर इजरायल सख्त

दिल्ली में एंबेसी के बाहर हुए धमाके को लेकर इजरायल भी सख्त हो गया है। आज दिल्ली इजरायल की जांच टीम कभी भी पहुंच  सकती है। भारतीय जांच एंजेंसियों को ये टीम दिल्ली में मदद करेगी। इसी बीच जांच कर रही टीम को सीसीटीवी फुटेज मिले हैं जिसमें दो संदिग्ध नजर आ रहे हैं। कैब ने दो लोगों को ब्लास्ट वाली जगह पर उतारा था जिसके बाद कैब चली गई थी। बाद में दोनों संदिग्ध ब्लास्ट वाली जगह पर चले गए थे। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल उस कैब चालक से संपर्क करने की कोशिश कर रही है ताकि उन लोगों को स्केच तैयार करवाया जा सके। वहीं धमाके की जगह पर एक लिफाफा भी मिला है।

ब्लास्ट में ईरान के कुछ लोगों पर शक

सूत्र कह रहे हैं कि जांच में ऐसा लग रहा है कि IED घर में बना था। सूत्रों के मुताबिक इजरायल एंबेसी ब्लास्ट में ईरान के कुछ लोगों पर शक है। दिल्ली में ईराने के लोग कहां-कहां रह रहे हैं पता किया जा रहा है। पुलिस दिल्ली के होटल वालों से ईरान के नागरिकों की डिटेल ले रही है।

Click Mania
bigg boss 15