Friday, April 19, 2024
Advertisement

शॉर्ट सर्किट से दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन सेवा बाधित

दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन (द्वारका 21-नोएडा सिटी सेंटर/वैशाली) सेवा में इंद्रप्रस्थ स्टेशन के निकट बिजली के शार्ट सर्किट की वजह से हजारों यात्री मंगलवार को करीब तीन घंटों तक फंसे रहे।

IANS IANS
Updated on: June 13, 2017 22:40 IST
delhi metro- India TV Hindi
Image Source : PTI delhi metro

नई दिल्ली: दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन (द्वारका 21-नोएडा सिटी सेंटर/वैशाली) सेवा में इंद्रप्रस्थ स्टेशन के निकट बिजली के शार्ट सर्किट की वजह से हजारों यात्री मंगलवार को करीब तीन घंटों तक फंसे रहे। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने एक बयान में कहा कि एक चील के ओवरहेड हाई टेंशन तार से उड़ने पर हुई शार्ट सर्किट की वजह से ओवरहेड उपकरण (OHE) का एक इंसुलेटर टूट गया और इससे ओएचई गुजरती ट्रेनों के संपर्क में आ गया।

यह कठिनाई शाम 4.55 बजे इंद्रप्रस्थ और यमुना बैंक मेट्रो स्टेशन के बीच सामने आई। इस मार्ग पर सामान्य सेवा टूटे हुए ओएचई की मरम्मत के बाद 7.43 बजे बहाल की जा सकी। इस बीच हजारों यात्रियों को इस मार्ग पर आगे की यात्रा के लिए प्रतीक्षा करना पड़ा।

एक यात्री ने आईएएनएस से कहा, "मैंने द्वारका स्टेशन पर ट्रेन का 40 मिनट तक इंतजार किया। लेकिन जब ट्रेन नहीं आई तो मैंने एयरपोर्ट लाइन पकड़ ली, जो आईटीओ जाने के लिए सही है।" एक छात्रा अंकिता सरकार ने कहा, "ट्रेन हर स्टेशन पर करीब 10 मिनट रुकी। यमुना बैंक पर यह 15-16 मिनट तक रुकी रही। यहां तक कि एयरकंडीशनर ने भी कई बार काम बंद कर दिया था।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement