Friday, March 29, 2024
Advertisement

लालकिले पर तिरंगे का अपमान करनेवालों की जानकारी देने पर एक लाख का इनाम, दिल्ली पुलिस ने किया ऐलान

26 जनवरी को किसानों के भेष में लाल किले में झंडा फहराने वालों की पहचान का काम तेज हो गया है। दिल्ली पुलिस ने लालकिले झंडा फहराने वालों की पहचान के लिए इनाम का ऐलान किया है।

Abhay Parashar Reported by: Abhay Parashar @abhayparashar
Updated on: February 03, 2021 12:01 IST
लालकिले पर तिरंगे का...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV लालकिले पर तिरंगे का अपमान करनेवालों की जानकारी देने पर एक लाख का इनाम, दिल्ली पुलिस ने किया ऐलान

नई दिल्ली:26 जनवरी को किसानों के भेष में लाल किले में झंडा फहराने वालों की पहचान का काम तेज हो गया है। दिल्ली पुलिस ने लालकिले झंडा फहराने वालों की पहचान के लिए इनाम का ऐलान किया है। इस संबंध में एक प्रस्ताव कल आला अधिकारियों के सामने रखा गया था इस संबंध में आधिकारिक आदेश का इंतजार किया जा रहा था लेकिन अब इसे हरीझंडी दे दी गई है। दिल्ली पुलिस को इस मामले में दीप सिद्धू, जुगराज सिंह, गुरजोत सिंह और गुरजंत सिंह की सरगर्मी से तलाश है। इनके बारे में बताने वालों को एक लाख का इनाम दिया जाएगा। इनके अलावा जजबीर सिंह, बूटा सिंह, सुखदेव सिंह और इकबाल सिंह की पहचान बताने वालों को 50 हजार का इनाम दिया जाएगा ।

आपको बता दें कि दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी में गणतंत्र दिवस के मौके पर किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान लाल किले पर हुई हिंसा के संबंध में राजद्रोह का मामला दर्ज किया है। उपद्रवियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 124 ए(राजद्रोह) के तहत मामला दर्ज किया गया है। इससे पहले दिल्ली पुलिस ने लाल किले पर हुई हिंसा के सिलसिले में दर्ज प्राथमिकी में अभिनेता दीप सिद्धू और ‘गैंगस्टर’ से सामाजिक कार्यकर्ता बने लक्खा सिधाना के नाम भी शामिल किए हैं। 

केन्द्र के तीन नये कृषि कानूनों को निरस्त किये जाने की मांग को लेकर 26 जनवरी को किसान यूनियनों ने ट्रैक्टर परेड निकाली थी और इस दौरान राष्ट्रीय राजधानी की सड़कों पर उस समय अराजकता की स्थिति पैदा हो गई जब प्रदर्शनकारियों ने अवरोधकों को तोड़ दिया, पुलिस के साथ झड़प की, वाहनों को पलट दिया और लाल किले पर एक धार्मिक झंडा लगा दिया था। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement