Friday, April 26, 2024
Advertisement

दिल्ली का प्रसिद्ध अक्षरधाम मंदिर श्रद्धलुओं के लिए खुला, अभिषेक पूजा व प्रदर्शनियां बंद रहेंगी

दिल्ली का अक्षरधाम मंदिर मंगलवार को जनता के लिए खोल दिया गया। कोरोनावायरस महामारी के चलते मंदिर बीते सात महीनों से अस्थायी रूप से बंद था। हालांकि श्रद्धालुओं को मंदिर में कई तरह के नियमों का पालन करना होगा।

IANS Reported by: IANS
Published on: October 14, 2020 6:53 IST
Akshardham Temple- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO दिल्ली का प्रसिद्ध अक्षरधाम मंदिर श्रद्धलुओं के लिए खुला

नई दिल्ली: यहां यमुना के समीप स्थित स्वामिनारायण अक्षरधाम मंदिर मंगलवार को जनता के लिए खोल दिया गया। कोरोनावायरस महामारी के चलते मंदिर बीते सात महीनों से अस्थायी रूप से बंद था। हालांकि श्रद्धालुओं को मंदिर में कई तरह के नियमों का पालन करना होगा। मंदिर की ओर से श्रद्धालुओं के लिए दर्शन करने के लिए समय भी निर्धारित कर दिया गया है। प्रवेश का समय शाम 5 बजे से शाम 6.30 बजे तक रखा गया है। सभी आगंतुक शाम 7.15 बजे मंदिर दर्शन, भारत उपवन, प्रेमवती फूड कोर्ट और बुक्स एंड गिफ्ट्स सेंटर का आनंद ले सकते हैं। अभिषेक पूजा और सभी प्रदर्शनियां हालांकि अभी अस्थायी रूप से बंद रहेंगी।

हालांकि दर्शन के वक्त श्रद्धालुओं को कुछ नियमों का पालन करना होगा। कोविड-19 महामारी प्रोटोकॉल के अनुसार, सभी आगंतुकों के लिए मास्क पहनने सहित सभी स्वास्थ्य दिशानिर्देशों का पालन करना आवश्यक है और पूरे परिसर में हर समय सामाजिक दूरी बनाए रखना है।

प्रवेश के समय, थर्मल स्क्रीनिंग और हाथ की सफाई सभी के लिए अनिवार्य है। सामान्य तापमान से अधिक या कोविड-19 के लक्षणों वाले आगंतुकों को प्रवेश की अनुमति नहीं होगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement