Saturday, May 04, 2024
Advertisement

काम छूटने के बाद दंपति पैदल ही घर से निकला, आठ दिन चलने के बाद महिला की तबीयत खराब

अपनी परेशानी को बयां करते हुए 40 वर्षीय रमेश ने बताया कि कुछ स्थानीय लोगों की सलाह पर वह अपनी पत्नी किरण (38) को SN मेडिकल कॉलेज ले गए लेकिन वहां पैसे की मांग की गई जिसकी वजह से वह उसे भर्ती नहीं करा पाए। 

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: July 28, 2021 7:02 IST
delhi to bhopal couple begins journey on foot woman falls ill after walking for 8 consecutive days क- India TV Hindi
Image Source : PTI Representational Image

आगरा. दिल्ली में काम छूटने के बाद पैसों की तंगी और भुखमरी के शिकार दंपति पैदल ही भोपाल स्थित घर के लिए रवाना हो गए, लेकिन आठ दिन लगातार पैदल चलने से महिला की हालत खराब हो गई और मंगलवार को आगरा की सड़क पर उसके साथ चल रहे पति को रोते देखे गया।

अपनी परेशानी को बयां करते हुए 40 वर्षीय रमेश ने बताया कि कुछ स्थानीय लोगों की सलाह पर वह अपनी पत्नी किरण (38) को SN मेडिकल कॉलेज ले गए लेकिन वहां पैसे की मांग की गई जिसकी वजह से वह उसे भर्ती नहीं करा पाए। उन्होंने बताया कि कुछ स्थानीय मीडियाकर्मियों के हस्तक्षेप के बाद अंतत: पत्नी को भर्ती किया गया।

हालांकि, SN मेडिकल कॉलेज के प्रवक्ता डॉ.मृदुल चतुर्वेदी ने से कहा, "यह मामला मेरे संज्ञान में नहीं है। मैं पता करूंगा कि किसने उनकी पत्नी को भर्ती करने से मना किया।"

रमेश ने बताया कि वह पिछले एक साल से दिल्ली में निर्माण स्थल पर मजदूरी करता थे। उन्होंने बताया, "निर्माण कंपनी के सुपरवाइजर ने काम दिलाने में मदद की। पहले लॉकडाउन में मैं जिंदा रहा क्योंकि उन्होंने वित्तीय मदद भी की लेकिन कोरोना वायरस की दूसरी लहर में संक्रमण से उनकी मृत्यु हो गई। उनकी मौत के बाद मालिक ने न तो हमें काम दिया और न ही बकाया रुपये। जो थोड़ी बहुत बचत थी वह भी खत्म हो गई।"

रमेश ने कहा कि इसके बाद हमने भोपाल वापस जाने का फैसला किया, मथुरा पहुंचने पर किरण की तबीयत खराब होनी शुरू हुई, क्योंकि दोनों ने ठीक से खाना नहीं खाया था और स्थानीय लोगों की दया पर जिंदा थे। मंगलवार को वे जब आगरा पहुंचे तक किरण की तबीयत ज्यादा खराब हो गई। उन्होंने कहा कि किरण की तबीयत ठीक होने पर वह आगे का सफर करेंगे। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement