Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

दिल्ली: दिव्यांग बच्ची से दोस्तों ने किया रेप, व्हाट्सएप पर वीडियो किया वायरल

कथित वीडियो रोहिणी के मंगोलपुर कलां इलाके में बनाया गया। रिपोर्ट के अनुसार बंटी नाम के एक युवक ने लड़की को फुसलाकर स्थानीय सामुदायिक केंद्र में बुलाया और उसे नियत जगह पर ले जाकर उसका बलात्कार किया। बंटी के दो दोस्तों ने घटना का वीडियो बनाया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 18, 2018 14:58 IST
Differently-abled girl raped in Delhi, family receives WhatsApp video of crime- India TV Hindi
दिल्ली: दिव्यांग बच्ची से दोस्तों ने किया रेप, व्हाट्सएप पर वीडियो किया वायरल  

नई दिल्ली: देशभर में नाबालिगों के साथ रेप की घटनाओं पर आक्रोश के बीच अब दिल्ली में एक बच्ची से रेप का डरावना मामला सामने आया है। परिजनों को घटना का पता तब चला जब पिछले शनिवार को उन्हें वाट्सएप पर एक वीडियो मिला। बताया जा रहा है कि यह वीडियो उनकी मानसिक रूप से कमजोर 12 वर्षीय बच्ची का है। वीडियो में कथित तौर पर पड़ोसी बच्ची के साथ रेप करता दिख रहा है। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने सोमवार को तीन युवकों को गिरफ्तार किया है।

जिन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है उनमें से एक लड़की का पड़ोसी है। बताया जा रहा है कि घटना सोमवार (16 अप्रैल) रात की है। कथित वीडियो रोहिणी के मंगोलपुर कलां इलाके में बनाया गया। रिपोर्ट के अनुसार बंटी नाम के एक युवक ने लड़की को फुसलाकर स्थानीय सामुदायिक केंद्र में बुलाया और उसे नियत जगह पर ले जाकर उसका बलात्कार किया। बंटी के दो दोस्तों ने घटना का वीडियो बनाया।

पुलिस के अनुसार बंटी ने बलात्कार करने के बाद लड़की को धमकी दी कि अगर उसने किसी को इसके बारे में बताया तो उसे गंभीर परिणाम भुगतने होंगे। लड़की ने अपने परिवार को इस घटना के बारे में कुछ नहीं बताया लेकिन उसकी मां को व्हाट्सऐप पर एक वीडियो मिला जिसमें अभियुक्त उनकी बेटी के संग बलात्कार करता दिख रहा था। पीड़िता की मां ने तत्काल पुलिस में शिकायत दर्ज करायी।

पुलिस ने भारतीय दण्ड संहिता की सम्बन्धित धाराओं के अलावा पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। पीड़िता के परिवार का कहना है कि अभियुक्त का परिवार उन पर मुकदमा वापस लेने का दबाव डाल रहा है। पीड़िता की मां ने कहा, "बंटी ताकतवर इंसान है। उसके परिवार के लोगों का इलाके में काफी प्रभाव है। वो हमारे ऊपर बंटी के खिलाफ रेप का केस वापस लेने का दबाव बना रहे हैं। वो हमें ये इलाका छोड़ने के लिए भी कह रहे हैं।"

इस समय देश के विभिन्न इलाकों में नाबालिग लड़कियों के संग बलात्कार और हत्या का मुद्दा छाया हुआ है। मीडिया और सोशल मीडिया पर कठुआ गैंगरेप और मर्डर, उन्नाव गैंगरेप, सूरत गैंगरेप, असम रेप, बिहार रेप की घटनाओं को लेकर आक्रोश व्यक्त किया जा रहा है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement