Thursday, May 09, 2024
Advertisement

अहमदाबाद में छाए भारत-अमेरिकी संबंधों का बखान करते इश्तेहार

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दौरे के मद्देनजर अहमदाबाद में सभी ओर विविध इश्तेहार लगाए गए हैं जिनमें भारत और अमेरिका के बीच संबंध, लोकतंत्र आदि का बखान किया गया है। 

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: February 24, 2020 10:50 IST
Donald Trump- India TV Hindi
Image Source : PTI A worker arranges billboards of U.S. President Donald Trump, near Taj Mahal ahead of US President Donald Trump’s maiden visit to India.

अहमदाबाद। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दौरे के मद्देनजर अहमदाबाद में सभी ओर विविध इश्तेहार लगाए गए हैं जिनमें भारत और अमेरिका के बीच संबंध, लोकतंत्र आदि का बखान किया गया है। मसलन एक पोस्टर में लिखा है ‘‘दुनिया का सबसे पुराना लोकतंत्र मिलेगा दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र से’’।

बहरहाल, ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम से जुड़े किसी भी पोस्टर पर गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की तस्वीर नहीं है। ट्रंप के स्वागत में लगाए गए कुछ पोस्टरों में दोनों देशों के बीच संबंधों के बारे में लिखा है ‘‘उज्ज्वल भविष्य के लिए मजबूत मित्रता।’’ 

किसी-किसी पोस्टर पर पिछले वर्ष अमेरिका में हुए ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम से ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हाथ मिलाते, साथ चलते, लोगों का अभिवादन करती तस्वीरें नजर आ रही हैं। दोनों नेताओं के 22 किमी लंबे रोडशो के मार्ग, मोटेरा इलाके में नवनिर्मित क्रिकेट स्टेडियम तथा शहर के अन्य इलाके भी पोस्टरों से पटे पड़े हैं। कई दीवारों पर मोदी और ट्रंप की तस्वीरें उकेरी गई हैं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement